दिवाली पर कर्मचारियों को कंपनी ने दिया इलेक्ट्रिक स्कूटर का गिफ्ट, पर्यावरण को हो रहे नुकसान के कारण लिया फैसला | The company gave the gift of electric scooter to the employees on Diwali, the decision was taken due to the damage to the environment

दिवाली पर कर्मचारियों को कंपनी ने दिया इलेक्ट्रिक स्कूटर का गिफ्ट, पर्यावरण को हो रहे नुकसान के कारण लिया फैसला

दिवाली पर कर्मचारियों को कंपनी ने दिया इलेक्ट्रिक स्कूटर का गिफ्ट, पर्यावरण को हो रहे नुकसान के कारण लिया फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : November 5, 2021/8:33 am IST

नई दिल्‍ली​। electric scooter to employees: दिवाली के मौके पर सूरत की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट के तौर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर गिफ्ट की हैं। पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों को देखते हुए कंपनी ने यह कदम उठाया है। ऐसा करते हुए पर्यावरण को हो रहे नुकसान को भी ध्‍यान में रखा गया है।

ये भी पढ़ें: राज्यपाल कलराज मिश्र ने दीपावली पर शहर की रोशनी का अवलोकन किया

इम्‍प्‍लॉयीज को इलेक्‍ट्र‍िक स्‍कूटर गिफ्ट करने वाली सूरत की इस जानी-मानी कंपनी का नाम है अलायंस ग्रुप। कंपनी के डायरेक्‍टर सुभाष डावर ने कहा, “ईंधन की बढ़ती कीमतों और अन्य बातों को देखते हुए हमने अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक वाहन उपहार में देने का फैसला किया है।”

ये भी पढ़ें: आज केदारनाथ यात्रा पर रहेंगे PM Modi, कर सकते हैं बड़े एलान, जानें कार्यक्रमों का पूरा शेड्यूल

electric scooter to employees: ग्रुप में एम्‍ब्राॅयडरी मशीनों का कारोबार देखने वाले सुभाष के बेटे चिराग ने बताया कि इस दिवाली कंपनी ने 35 कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्‍कूटरें दी हैं। इन्‍हें पेट्रोल से चलने वाली बाइकों के बदले में दिया गया है। ऐसा करने के पीछे कई कारण हैं। कंपनी का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल के दाम वैसे भी तेजी से बढ़े हैं। यह बात सिर्फ मीडिया की सुर्खियों तक सीमित नहीं, बल्कि इसका असर कंपनी की सेहत पर भी पड़ा है।

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और नगालैंड ने पेट्रोल-डीजल पर वैट में कटौती की

इसे देखते हुए फैसला किया गया कि कंपनी को पेट्रोल बाइक चलाने वाले कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स गिफ्ट करना चाहिए। इससे न केवल ईंधन पर खर्च बचेगा, बल्कि पर्यावरण की भी सुरक्षा होगी। यह डबल बेनिफिट की तरह है। गुरुवार को दिवाली के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कर्मचारियों का इन स्‍कूटरों को बांटा गया।