up to 9% interest in FD

क्या इस बैंक में है आपका खाता? बैंक खुद दे रहा पैसे कमाने का सुनहरा मौका, ऐसे करें चेक

this bank is giving up to 9% interest in FD : क्या इस बैंक में हैं आपका खाता तो, बैंक खुद दे रहा पैसे कमाने का सुनहरा मौका, ऐसे करें चेक...

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 02:27 PM IST, Published Date : December 3, 2022/2:27 pm IST

नई दिल्ली। Best FD Plan : आजकल हर कोई अपना भविष्य सुरक्षित करने के लिए कई तरह की सेविंग्स करते हैं। खासतौर पर सीनियर सिटिजंस FD (फिक्स डिपोसजिट) में के माध्यम से सेविंग करते हैं। कई FD ऐसे होते हैं जिनमें अच्छा ब्याज मिलता है। आज हम आपको ऐसे एक FD के बारे में बताने वाले हैं जिसमें सेविंग करने से आपको अच्छा ब्याज मिलेगा।

Read More : भारतीय गेंदबाज ने किया बड़ा दावा, कहा- मलेशिया एयरलाइंस ने नहीं दिया भोजन, और सामान भी….

दरअसल, सीनियर सिटिजंस के लिए FD करने का एक शानदार मौका सामने आया है। अगर आप सीनियर सिटीजन हैं तो आपके लिए यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (Unity Bank) शानदार ऑफर पेश कर रहा है। दरअसल, यूनिटी स्मॉल बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9 फीसदी तक का ब्याज ऑफर कर रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिजर्व बैंक के रेपो रेट में बढ़ोतरी करने के बाद देश के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों ने FD पर मिलने वाले ब्याज दरों में इजाफा किया है।

Read More : TMC के वरिष्ठ नेता के रैली में विस्फोट, दो लोगों की मौत, कई घायल

सीनियर सिटिजंस के लिए खास ऑफर

बता दें कि देश के सीनियर सिटिजंस के लिए यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 181 और 501 दिनों के FD पर सालाना 9 फीसदी की ब्याज दर पेश कर रहा है। इसके साथ ही आ[को बता दें कि रिटेल निवेशकों को इस अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8.50 फीसदी की दर ब्याज मिलेगा। ऐसे में एप भविष्य को ध्यान में रखते हुए फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने वालों के लिए शानदार मौका है। बताया गया है कि नवंबर महीने में इस बैंक ने दो बार अपनी ब्याज दरों में इजाफा किया था।

Read More : Gujarat Assembly Elections 2022: आज थम जाएगा दूसरे चरण के लिए प्रचार, 5 दिसंबर को इन दिग्गजों के बीच होगी टक्कर

बेहतरीन FD प्लान

सीनियर सिटीजन के लिए ये एक बेहतरीन FD प्लान हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि 181 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर आपको 8.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। जबकि बैंक 182 दिनों से 364 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 6.75 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers