Gujarat Assembly Elections 2022 2nd phase Update

Gujarat Assembly Elections 2022: आज थम जाएगा दूसरे चरण के लिए प्रचार, 5 दिसंबर को इन दिग्गजों के बीच होगी टक्कर

Gujarat Assembly Elections 2022 : आज थम जाएगा दूसरे चरण के लिए प्रचार, 5 दिसंबर को इन दिग्गजों के बीच होगी टक्कर

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 01:10 PM IST, Published Date : December 3, 2022/1:09 am IST

अहमदाबाद : Gujarat Assembly Elections 2022 2nd phase : गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार शनिवार शाम को समाप्त हो जाएगा और उम्मीदवार एवं राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने की आखिरी कोशिश करेंगे। विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में राज्य की कुल 182 सीट में से 93 सीट पर वोट डाले जाएंगे। सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात की 89 सीट के लिए पहले चरण का मतदान एक दिसंबर को हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान पांच दिसंबर को होगा। पहले चरण में औसतन 63.31 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Read More : छात्रों ने पहले जमकर पिलाई शराब, फिर न्यूड वीडियो बनाकर किया…. 3 निलंबित

दूसरे चरण में, शेष 93 सीट के लिए मतदान होगा, जिसके लिए राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), विपक्षी कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सहित लगभग 60 राजनीतिक दलों के 833 उम्मीदवार और निर्दलीय मैदान में हैं। दूसरे चरण के तहत जिन 93 विधानसभा सीट के लिए मतदान होगा वे उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों में फैली हुई हैं जिनमें अहमदाबाद, वड़ोदरा और गांधीनगर शामिल हैं।

Read More : बड़ी खुशखबरी! यहां 84.10 रुपये में हुआ पेट्रोल का दाम, डीजल में भी बड़ी राहत

दूसरे चरण में कुछ महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे जिनमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया सीट के साथ ही वीरमगाम सीट जहां से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं और गांधीनगर दक्षिण सीट शामिल है जहां से अल्पेश ठाकोर भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक और दो दिसंबर को भाजपा के कुछ उम्मीदवारों के लिए धुआंधार प्रचार किया जिनमें अहमदाबाद में दो रोडशो शामिल हैं।

Read More : भाजपा में हुआ बड़े पैमाने में बदलाव, नियुक्त किये गए 30 नेता, इन्हें मिली बड़ी जिम्मेदारी

शनिवार को भाजपा अपने स्टार प्रचारकों के कई रोडशो और चुनावी रैलियां आयोजित करेगी। भाजपा की ओर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को ढोलका, महुधा और खंभात शहरों में चुनावी रैलियां करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उत्तर गुजरात के मोडासा और सिद्धपुर शहरों में रोडशो करेंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers