दुनिया में नंबर वन बनने से मात्र एक कदम दूर है Tata की ये कंपनी, जा​नें पहले नंबर पर कौन?

देश में आज Tata Group की एक कंपनी का परचन पूरी दुनिया में लहरा रहा है। ये कंपनी सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री में शीर्ष मुकाम पर पहुंचकर परचम फहराने से मात्र एक कदम दूर है।

: , January 26, 2022 / 06:23 PM IST

नई दिल्ली, 26 जनवरी 2022। देश में आज Tata Group की एक कंपनी का परचन पूरी दुनिया में लहरा रहा है। ये कंपनी सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री में शीर्ष मुकाम पर पहुंचकर परचम फहराने से मात्र एक कदम दूर है।

टाटा समूह की सॉफ्टवेयर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (TCS) को आईटी सेक्टर में दुनिया का दूसरा सबसे मूल्यवान ब्रांड सेलेक्ट गया है। Brand Finance 2022 Global 500 की लिस्ट में Accenture के बाद टीसीएस ही सबसे मजबूत IT Service Brand बनकर उभरा है।

read more: Marital Rape: संबंध बनाने में सक्षम नहीं था डॉक्टर पति, प्राइवेट पार्ट में डाली बोतल, सुनें पीड़िता की दर्दनाक दास्तां

इस लिस्ट में दुनिया के सबसे मजबूत ब्रांड को चुना गया है, Top-500 Most Valuable Brand वाली इस लिस्ट इंडिया से Top-100 में इकलौती एंट्री टाटा ग्रुप की है, टीसीएस को अलग से लिस्ट नहीं किया गया है, बल्कि उसे टाटा ग्रुप की कंपनी के तौर पर ही शामिल किया गया है। हालांकि इस लिस्ट में Apple दुनिया का सबसे वैल्यूएबल ब्रांड चुना गया है।

read more: टिकट पाने के लिए सपा अध्यक्ष को मनाने में केवल तीन मिनट का समय लगा: रूपाली दीक्षित

आईटी सेक्टर में इंडियन कंपनियों का दुनिया में दबदबा है, भारत की Infosys इस मामले में TCS के ठीक पीछे है और दुनिया का तीसरा सबसे मूल्यवान आईटी ब्रांड है।

टीसीएस और इंफोसिस ने Brand Finance की इस रैकिंग में बढ़त हासिल की है और IBM जैसी कंपनी को पीछे छोड़ दिया है। IBM अब इस लिस्ट में दुनिया का चौथा सबसे मूल्यवान ब्रांड है।