ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स, प्रेमजी इन्वेस्ट 348 करोड़ रुपये में करेंगी लोटस सर्जिकल्स का अधिग्रहण |

ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स, प्रेमजी इन्वेस्ट 348 करोड़ रुपये में करेंगी लोटस सर्जिकल्स का अधिग्रहण

ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स, प्रेमजी इन्वेस्ट 348 करोड़ रुपये में करेंगी लोटस सर्जिकल्स का अधिग्रहण

:   Modified Date:  March 25, 2023 / 07:34 PM IST, Published Date : March 25, 2023/7:34 pm IST

चेन्नई, 25 मार्च (भाषा) मुरुगप्पा समूह की इंजीनियरिंग फर्म ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स ऑफ इंडिया (टीआईआई) और उद्योगपति अजीम प्रेमजी की निजी इक्विटी फर्म प्रेमजी इन्वेस्ट 348 करोड़ रुपये में लोटस सर्जिकल्स का मिलकर अधिग्रहण करेंगी। दोनों फर्मों ने शनिवार को यह घोषणा की।

एक बयान के अनुसार, मरहम पट्टी में इस्तेमाल होने वाले उत्पाद बनाने वाली कंपनी लोटस सर्जिकल्स में ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स 67 प्रतिशत हिस्सेदारी लेते हुए 233 करोड़ रुपये का निवेश करेगी जबकि प्रेमजी इन्वेस्ट शेष 33 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 115 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

बयान के मुताबिक, “ट्यूब इन्वेस्टमेंट्स और प्रेमजी इन्वेस्ट ने समारा कैपिटल की इकाई इंडिया मेडिकल कंज्यूमेबल्स होल्डिंग्स लिमिटेड एवं अन्य साझेदारों की लोटस सर्जिकल्स में हिस्सेदारी खरीदने के लिए शनिवार को एक शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए।”

दोनों कंपनियां चिकित्सा प्रौद्योगिकी मंच स्थापित करने के उद्देश्य से लोटस सर्जिकल्स का अधिग्रहण कर रही हैं, जिसका उद्देश्य किफायती कीमतों पर विश्वस्तरीय चिकित्सा उत्पाद का विकास और विनिर्माण करना होगा।

टीआईआई के कार्यकारी चेयरमैन एम ए एम अरुणाचलम ने कहा, “लोटस सर्जिकल्स प्राइवेट लिमिटेड के अधिग्रहण के साथ हमने चिकित्सा-प्रौद्योगिकी क्षेत्र में प्रवेश कर लिया है। हमारा मानना है कि भारतीय चिकित्सा उद्योग मांग और आपूर्ति दोनों मामलों में दुनिया का सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाला क्षेत्र होने वाला है। हम प्रेमजी इन्वेस्ट के साथ जुड़कर बहुत खुश हैं।”

भाषा अनुराग प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers