Twitter's monthly report released, 52,141 Accounts Ban in india 

54 हजार से ज्यादा भारतीय ट्विटर एकाउंट बैन, देख लें कहीं आपका एकाउंट तो नहीं… Elon Musk के Twitter का जोरदार एक्शन

52,141 twitter account ban in india : ट्विटर ने भारत में अपने मंथली रिपोर्ट को जारी किया है। इसमें भारत में 52,141 अकाउंट्स बैन कर दिए गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : November 1, 2022/10:14 pm IST

Twitter account ban in india : ट्विटर ने भारत में अपने मंथली रिपोर्ट को जारी किया है। इसमें भारत में 52,141 अकाउंट्स बैन कर दिए गए हैं। ये अकाउंट्स को 26 अगस्त से 25 सितंबर के बीच बंद किए गए। ये अकाउंट्स बाल यौन शोषण, गैर-सहमति से नग्नता और संबद्ध सामग्री को बढ़ावा देने की वजह से बैन किए गए हैं। Elon Musk के आने बाद ट्विटर ने 1982 अकाउंट्स को आतंकवाद फैलाने के आरोप में बैन कर दिया।

read more : राजधानी के बालिका गृह में 14 साल की लड़की से रेप, संस्था ने कई माह तक नहीं खोला मुंह, आरोपी गिरफ्तार 

Twitter ban 52,141 account in india : बता दें कि Elon Musk माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter के नए मालिक बन गए हैं। इसी के साथ ही अब कई बदलाव किए जा रहे हैं। ट्विटर ने अपने मंथली कंप्लायंस रिपोर्ट में बताया है कि इसे भारतीय यूजर्स से 157 शिकायतें मिली थी। कंपनी ने बताया कि ग्रीवांस मैकेनिज्म के तहत मिली इन शिकायतों से 129 URL पर कार्रवाई की गई। ये रिपोर्ट नए आईटी रूल 2021 के तहत जारी किए जाते हैं।

read more : Teacher Bharti 2022: टीचर बनने का सुनहरा मौका, PGT शिक्षक के 3 हजार से अधिक पदों पर निकली है बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन 

ट्विटर ने बताया कि उन्होंने 43 ग्रीवांस प्रोसेस करने के लिए मिले। ये ट्विटर अकाउंट सस्पेंशन की मांग कर रहे हैं। कंपनी ने बताया है कि इन सभी को रिसॉल्व कर दिया गया है। इसके अलावा जरूरी रिस्पांस यूजर्स को भेज दिए गए। आपको बता दें कि वॉट्सऐप पर भी इस रूल की वजह से ही लाखों अकाउंट्स को हर महीने भारत में सस्पेंड करता है। आईटी रूल 2021 के अनुसार, बड़े टेक प्लेटफॉर्म तो ग्रीवांस ऑफिसर रखना जरूरी है। इसके अलावा हर महीने उन्हें कंप्लायंस रिपोर्ट भी जारी करनी है।

read more : ट्यूशन टीचर का घिनौना कृत्य, प्राइवेट पार्ट के ब्लड के लिए 8 साल की बच्ची से किया रेप, वजह जानकर रह जाएंगे दंग