Upcoming IPO: Two more IPOs coming on 9th November

Upcoming IPO: कमाई का एक और मौका! इस दिन को आ रहे दो और IPO, प्राइस बैंड पर डालें नजर

Upcoming IPO: Two more IPOs coming on 9th November Upcoming IPO: कमाई का एक और मौका! इस दिन को आ रहे दो और IPO

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : November 3, 2022/5:07 pm IST

Upcoming IPO: नई दिल्ली। आईपीओ में निवेश करने वालों के लिए अच्छी खबर है। इस महीने कई कंपनियों के आईपीओ लॉन्च हो रहे हैं। अपकमिंग आईपीओ के लिस्ट में आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज और फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस कंपनी के आईपीओ शामिल हैं। ये दोनों आईपीओ अगले सप्ताह बुधवार यानी 9 नवंबर को निवेश के लिए ओपन हो रहे हैं। निवेश इसमें 11 नवंबर तक दांव लगा सकते हैं।

1. Archean Chemical IPO: आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज का आईपीओ बुधवार, 9 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए शुरू होगा। कंपनी ने इसके लिए 386-407 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। आर्कियन केमिकल भारत की प्रमुख मेरिन केमिकल कंपनी है और दुनिया भर में ग्राहकों को ब्रोमीन, औद्योगिक नमक और पोटाश के सल्फेट के प्रोडक्शन और निर्यात पर केंद्रित है।

Read more: WhatsApp Communites Feature: व्हाट्सऐप में हुई कम्यूनिटीज फीचर की एंट्री, अब 512 नहीं… बल्कि इतने मेंबर्स को कर सकेंगे ऐड 

इस आईपीओ का साइज 1,462.3 करोड़ रुपये तक का है। इसमें 805 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करना और मौजूदा प्रमोटरों और शेयरधारकों द्वारा 1,61,5,00 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

2. Five Star Business Finance IPO: फाइव-स्टार बिजनेस फाइनेंस (एफएसबीएफएल) की आईपीओ बुधवार, 9 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो रहा है। कंपनी ने अपनी शुरुआती हिस्सेदारी बिक्री के लिए 450-474 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है।

Read more: Gold Silver Price Today 3 November: सराफा बाजार में आई भारी गिरावट, इतने फीसदी सस्ता हुआ सोना और चांदी

Upcoming IPO: यह इश्यू पूरी तरह से कंपनी के प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों की ओर से 1,960 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (OFS) है। दक्षिण भारत स्थित लेंडर ने अपने आईपीओ का साइज 2,752 करोड़ रुपये से कम कर दिया है।

निवेशक कम से कम 31 इक्विटी शेयरों की बोली लगा सकते हैं और फिर उसके गुणकों में। इश्यू शुक्रवार 11 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए बंद होगा, जबकि एंकर बुक सोमवार, 7 नवंबर को खुलेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें