WhatsApp Communites Feature: so many members will be able to add

WhatsApp Communites Feature: व्हाट्सऐप में हुई कम्यूनिटीज फीचर की एंट्री, अब 512 नहीं… बल्कि इतने मेंबर्स को कर सकेंगे ऐड

WhatsApp Communites Feature: Now so many members will be able to add व्हाट्सऐप में हुई कम्यूनिटीज फीचर की एंट्री

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : November 3, 2022/3:14 pm IST

WhatsApp Communites Feature: नई दिल्ली। वॉट्सऐप यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने आखिरकार उस शानदार फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है, जिसका यूजर्स को लंबे समय से इंतजार था। वॉट्सऐप के इस नए फीचर का नाम है। वॉट्सऐप कम्यूनिटीज के ग्लोबल रोलआउट का ऐलान मार्क जकरबर्ग ने किया। यह आने वाले कुछ महीनों में वॉट्सऐप के सभी यूजर्स तक पहुंच जाएगा।

वॉट्सऐप कम्यूनिटीज की मदद से यूजर एक साथ कई सारे ग्रुप्स से कनेक्ट हो सकते हैं। इसके अलावा भी वॉट्सऐप में आज तीन और नए फीचर्स की एंट्री हुई है। अब यूजर एक साथ 32 लोगों से वीडियो कॉल के जरिए कनेक्ट हो सकेंगे। वहीं, अब ग्रुप में 1024 यूजर्स के साथ चैटिंग की जा सकती है। साथ ही कंपनी ने वॉट्सऐप में पोल क्रिएट करने वाले फीचर को भी रिलीज कर दिया है।

Read more: सलमान खान की याचिका पर नए सिरे से होगी सुनवाई, पड़ोसी के खिलाफ दायर करवाया था मुकदमा 

एडमिन को मिलेंगे नए टूल
कम्युनिटीज़ बनाने और उसे मैनेज करने की ज़िम्मेदारी एडमिन की होगी। एडमिट यह चुन सकेंगे कि कौन से ग्रुप्स कम्युनिटी का हिस्सा होंगे और कौन नहीं। इसके लिए वे नए ग्रुप्स बना सकते हैं या पहले से मौजूद ग्रुप्स को आपस में लिंक भी कर सकते हैं। एडमिन के पासे किसी ग्रुप या मेंबर को हटाने की भी ताकत होगी। इसके अलावा ग्रुप एडमिन आपत्तिजनक चैट्स और मीडिया को सभी सभी मेंबर्स के लिए डिलीट कर सकते हैं।

यूजर्स के पास भी ज्यादा कंट्रोल
WhatsApp Communites Feature: नए फीचर से एडमिन को नए टूल्स देने के साथ यूज़र्स के लिए भी काफी कुछ है। वॉट्सऐप के अनुसार यूजर कम्युनिटीज़ में अपनी बातचीत को कंट्रोल कर सकेंगे। वॉट्सऐप की मौजूदा सेटिंग्स में यूज़र्स यह चुन सकते हैं कि उन्हें कौन ग्रुप में शामिल कर सकता है और कौन नहीं। यह काम का फीचर यूजर्स को कम्युनिटीज़ में भी मिलेगा। वॉट्सऐप में जल्द ही एक ऐसे फीचर की भी एंट्री होगी जिससे यूज़र के ग्रुप छोड़ने पर किसी को नोटिफ़िकेशन नहीं मिलेगा।

Read more: भाजपा काटेगी दो दर्जन से अधिक विधायकों का टिकट! नेगेटिव फीडबैक मिलने के बाद नाराज हुई पार्टी आलाकमान

कम्यूनिटीज के अलावा इन फीचर्स की भी एंट्री
वॉट्सऐप में आज तीन और नए फीचर की एंट्री हुई है। इनमें इन-चैट पोल क्रिएट करने के अलावा, 32 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग और 1024 यूजर्स के साथ ग्रुप चैट करना शामिल है। इमोजी रिएक्शन, लार्ज फाइल शेयरिंग और ऐडमिन डिलीट जैसे खास फीचर्स को भी अब किसी भी ग्रुप में इस्तेमाल किया जा सकेगा। हालांकि, ये सब टूल्स यूजर्स को कम्यूनिटीज में ज्यादा काम आएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें