विराट कोहली और अनुष्का की इंश्योरेंस कंपनी का लांच हो रहा IPO

विराट कोहली और अनुष्का की इंश्योरेंस कंपनी का लांच हो रहा IPO, इस तरह के बीमा प्लान देती हैं कंपनी …जानें

दोनो सिलेब्रिटी ने गो डिजिटल इंश्योरेंस (Go Digit General Insurance Company IPO) नाम से कंपनी में निवेश किया था।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 26, 2022/10:47 am IST

Go Digit General Insurance Company IPO: विराट कोहली (Virat Kohli)  अनुष्का शर्मा  (Anushka Sharma)  के फैंस के लिए बड़ी खबर हैं, फैंस जल्द हीं विराट और अनुष्का शर्मा की इश्योरेंस कंपनी में निवेश कर पाएंगे। देश की जानी मानी दोनो सिलेब्रिटी ने गो डिजिटल इंश्योरेंस (Go Digit General Insurance Company IPO) नाम से कंपनी में निवेश किया था। कंपनी शुरू के IPO को लेकर इरड़ा(IRDAI) ने अपनी अनुमति दी हैं। लेकिन अभी अतंरिम अनुमति सेबी के हांथ में हैं। सेबी ने अभी तक कोई अनुमति प्रदान नहीं की हैं। जानकारों की माने तो अनुष्का और विराट की इंश्योरेंस कंपनी के IPO की कीमत (Go Digit IPO Size)   1250 करोड़ रुपये होगी।

IPO में जारी होंगे 1250 करोड़ के फ्रेश शेयर

जानकारों की माने तो गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस कंपनी के आईपीओ में 1250 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर होंगे। इसके अलावा मौजूदा शेयर होल्डर्स के 10,94,45,561 शेयर्स ऑफर फॉर सेल (OFS) के लिए रखे जाएंगे। IPO से जुटाए जाने वाले पैसे का इस्तेमाल कंपनी अपने कैपिटल बेस को बढ़ाने, Solvancy लेवल के रखरखाव और अन्य कॉरपोरेट जरूरतों को पूरा करने में करेगी। कंपनी आगे की तैयारी के लिए भी IPO के पैसा का इस्तेमाल करेगी ताकि व्यापार को आगे बढ़ाया जा सके।

Read More: बीजेपी विधायक के खिलाफ मामला दर्ज, कोर्ट ने दिया पेश होने का आदेश, जनपद CEO को दी थी धमकी 

अगस्त में IPO के लिए जमा किए थे दस्तावेज

Go Digit General Insurance Company IPO गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस ने इस साल 17 अगस्त को आईपीओ लाने के लिए कागजात दाखिल किए थे। कनाडा के Firefracks Group के निवेश वाली इस साधारण बीमा कंपनी में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का भी निवेश है। इरडा ने शुक्रवार को कंपनी के आईपीओ को अपनी मंजूरी प्रदान कर दी है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपना फुल आईपीओ लाने से पहले एक प्री-आईपीओ प्लेसमेंट (Pre-IPO Placement) भी कर सकती है। ये करीब 250 करोड़ रुपये का हो सकता है. अगर ऐसा होता है, तो बाद में जब फुल आईपीओ आएगा तब कंपनी फ्रेश इश्यू का साइज (Reduce Fresh Issue Size) कम कर सकती है। कंपनी में विराट और अनुष्का का निवेश की मात्रा अधिकतम बताई जा रही हैं।

Read More: छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में कांग्रेस होगी मजबूत, भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए मंत्री टीएस सिंहदेव ने कही ये बात

इस तरह के बीमा करती है कंपनी

Go Digit General Insurance कई तरह के साधारण बीमा देती है। इसमें मोटर वाहन इंश्योरेंस, हेल्थ इंश्योरेंस, ट्रैवल इंश्यरेंस, प्रॉपर्टी इंश्योरेंस और मैरीटाइम इंश्योरेंस जैसे प्रोडक्ट शामिल हैं।गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस देश की उन शुरुआती कंपनियों में से एक है। जिसने क्लॉउड आधारित साधारण बीमा सर्विस देनी शुरू की . कंपनी ने ऐसा एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस डेवलप किया है, जो एक साथ कई चैनल पार्टनर के साथ काम करता है. कंपनी अब तक1.65 करोड़ से अधिक बीमा पॉलिसी जारी कर चुकी है.।

 
Flowers