तिमाही खत्म होने पर शेयर बाजार के आंकड़े अद्यतन करने का इंतजार करें: अडाणी समूह |

तिमाही खत्म होने पर शेयर बाजार के आंकड़े अद्यतन करने का इंतजार करें: अडाणी समूह

तिमाही खत्म होने पर शेयर बाजार के आंकड़े अद्यतन करने का इंतजार करें: अडाणी समूह

:   Modified Date:  March 28, 2023 / 09:31 PM IST, Published Date : March 28, 2023/9:31 pm IST

नयी दिल्ली, 28 मार्च (भाषा) अडाणी समूह के मुख्य वित्त अधिकारी जुगशिंदर रॉबी सिंह ने मंगलवार को कहा कि शेयर बाजार प्रवर्तक के गिरवी रखे शेयर के बारे में आंकड़े तिमाही समाप्त होने के बाद अद्यतन करेंगे, उसके बाद चीजें खुद-ब-खुद साफ हो जाएगी। उन्होंने मौजूदा आंकड़े के समूह के बयान से मेल नहीं खाने के बारे में स्थिति स्पष्ट करते हुए यह बात कही।

समूह ने बयान में कहा है कि उसने शेयर के आधार पर लिये गये सभी 2.15 अरब डॉलर के कर्ज का भुगतान कर दिया है।

सिंह ने उन रिपोर्ट में ‘जानबूझकर गलत बयान’ देने की बात कही जिसमें कहा गया है कि कंपनी के सात मार्च और 12 मार्च की घोषणा शेयर बाजारों में उपलब्ध सूचना से मेल नहीं खाती।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘…उन्हें पता है कि संबंधित शेयर बाजार प्रवर्तक के गिरवी रखे शेयर के बारे में आंकड़े तिमाही के अंत में अद्यतन करेंगे। कुछ रिपोर्ट में जानबूझकर गलत बयान दिये गये हैं, शेयर बाजार में तिमाही के अंत में आंकड़े अद्यतन करने के बाद सभी के लिये चीजें साफ हो जाएंगी।’’

अडाणी समूह ने 12 मार्च को कहा था कि उसने शेयर गिरवी रखकर लिये गये 2.15 अरब डॉलर का कर्ज लौटा दिया है। ये कर्ज प्रवर्तकों के शेयर गिरवी रखकर लिया गया था। उसने कहा था कि कर्ज समयसीमा 31 मार्च, 2023 से पहले लौटाये गये हैं।

हालांकि, विभिन्न रिपोर्ट में कहा गया है कि शेयर बाजारों को दी गयी सूचना के अनुसार समूह की कंपनियों… अडाणी पोर्ट्स एंड सेज, अडाणी ट्रांसमिशन, अडाणी ग्रीन एनर्जी और अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर अब भी वित्तीय संस्थानों के पास गिरवी हैं।

इसके बारे में सिंह ने कहा, ‘‘यह कुछ और नहीं बल्कि जानबूझकर गलत बयान देने का मामला है।’’

उन्होंने कहा कि मौजूदा तिमाही 31 मार्च को खत्म होगी और उसके बाद शेयर बाजार आंकड़े अद्यतन करेगा, उससे चीजें साफ हो जाएंगी।

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers