Subscription for X

Subscription for X: Elon Musk ने दिया यूजर्स को बड़ा झटका, कहा X यूज करना है तो सभी को चुकानी पड़ेंगे इतने पैसे, जानिए वजह

Subscription for X: Elon Musk ने दिया यूजर्स को बड़ा झटका, कहा X यूज करना है तो सभी को चुकानी पड़ेंगे इतने पैसे, जानिए वजह

Edited By :   Modified Date:  October 18, 2023 / 04:17 PM IST, Published Date : October 18, 2023/4:11 pm IST

Subscription for X: अब X का इस्तेमाल करने वाले नए यूजर्स की जैब खाली होने वाली है बता दें कि ट्वीट करने, रिप्लाई देने, रीट्वीट करने और लाइक करने से लेकर सभी एक्टिविटीज पर एक्सेस के लिए यूजर्स को हर साल 1 अमेरिकी डॉलर का खर्च करने पड़ेंगे। जी हां  ऐसा इसलिए है क्योकि एक्स ने अब न्यूजीलैंड और फिलीपींस देशों में उपयोगकर्ताओं के लिए 1 अमेरिकी डॉलर का सलाना शुल्क लेना शुरू कर दिया है। शुल्क का भुगतान न करने पर यूजर्स सिर्फ कंटेंट को देख पाएंगे ,और सिर्फ उसे रीड कर पाएंगे। इस पूरे मामलें पर एलन मस्क की निजी कंपनी का कहना है, कि यह कदम उठाने के पीछे का कारण बॉट्स से लड़ना है। .

कंपनी ने पोस्ट में कहा-

कंपनी ने एक पोस्ट के जरिए कहा कि “17 अक्टूबर, 2023 से हमने दो देशों में नए उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सदस्यता पद्धति ‘नॉट ए बॉट’ का परीक्षण शुरू कर दिया है.” “यह नया परीक्षण स्पैम, हमारे प्लेटफ़ॉर्म में हेरफेर और बॉट गतिविधि को कम करने के हमारे पहले से ही महत्वपूर्ण प्रयासों को मजबूत करने के लिए विकसित किया गया था। यह एक्स पर बॉट्स और स्पैमर से निपटने में हमारी मदद करने के लिए एक संभावित दमदार तरीका का मूल्यांकन करेगा, जबकि छोटी शुल्क राशि के साथ प्लेटफ़ॉर्म पहुंच को संतुलित करेगा. इस परीक्षण में, मौजूदा यूजर्स प्रभावित नहीं होते हैं.”

जानिए किन देशों में X के लिए चुकानी पड़ेंगे पैसे

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और फिलीपींस के नए यूजर्स को यह पैसे चुकाने होंगे। यूजर्स को बनाए गए नए अकाउंट्स को पहले अपने फोन नंबर को वेरिफाई करना होगा, साथ ही पोस्ट, लाइक, रिप्लाई, रीपोस्ट जैसी सर्विसेज इनेबल करने के लिए हर साल 1 यूएस $ का भुगतान करना होगा। ऐसा न करने पर यूजर्स एक्स पर किसी भी तरह का ट्वीट , रिप्लाई , रीट्वीट और लाइक जैसी सभी एक्टिविटीज एक्सेस नहीं कर पाएंगे।

एक्स ने जारी की पोस्ट

एक्स ने जारी पोस्ट में कहा कि, “नए उपयोगकर्ता जो मेम्बरशिप नहीं लेते हैं वो सिर्फ कंटेंट को रीड कर सकते हैं. जैसे – पोस्ट पढ़ें, वीडियो देखें और अकाउंट्स को फॉलो करें इस नए कार्यक्रम का उद्देश्य उन बॉट्स और स्पैमर्स से बचाव करना है जो प्लेटफ़ॉर्म में हेरफेर करने और अन्य एक्स यूजर्स के अनुभव को बाधित करने का प्रयास करते हैं। हम जल्द ही परिणामों के बारे में और अधिक साझा करने के लिए उत्सुक हैं, आपको बता दें कि मस्क ने सबसे पहले पिछले महीने इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत में सभी यूजर्स से शुल्क लेने की संभावना की तरफ इशारा किया था ।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें-