Recruitment for 119 posts for Junior Assistant, apply here directly iit Kanpur

IIT Kanpur Recruitment: जूनियर असिस्टेंट के लिए 119 पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें डायरेक्ट अप्लाई

Recruitment for 119 posts for Junior Assistant, apply here directly iit kanpur जूनियर असिस्टेंट के लिए 119 पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें डायरेक्ट अप्लाई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : October 13, 2022/11:35 am IST

IIT Kanpur Recruitment कानपुर: भारतीय प्रद्यौगिकी संस्थान कानपुर(IIT Kanpur) ने जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए सूचना जारी की हैं। जिसके अनुसार आईआईटी कानपुर 119 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। जिसके लिए आप संस्थान की अधिकारिक वेवसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने के लिए आपको किसी भी स्ट्रीम से पास होना चाहिए, साथ ही साथ आपको कंप्यूटर की जानकारी होनी चाहिए। अधिकारिक वेवसाइट का पता iitk.ac.in है। जिसको आप यहां के कॉपी करके गूगल में सर्च करेंगे तो अधिकारिक वेवसाइट पर पहुंच जाएंगे। लेकिन आपकी सुविधा के लिए हम यहां डारेक्ट लिंक दे रहें हैं जिसको क्लिक करते ही सीधे अप्लीकेशन सेक्शन में पहुंच जाएंगे। IIT Kanpur Junior Assistant Vacancy  इस लिंक पर क्लिक करके आप आसानी से पहुंच सकते हैं। आगे हम आपको फॉर्म भरने का स्टे बाई स्टेप तरीका बता रहे हैं। आवेदन की प्रकिृया 10 अक्टूबर से लेकर09 नवंबर तक चलनी हैं।

Read More: MP Teachers Recruitment 2022: प्रदेश के सरकारी स्कूलों में निकली 6 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, फटाफट कर दें आवेदन

आवेदन करने का स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस

स्टेप 1- आवेदन करने के लिए सबसे पहले IIT कानपुर की ऑफिशियल वेबसाइट- iitk.ac.in पर जाएं।

स्टेप 2- वेबसाइट की होम पेज पर Latest News के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- इसके बाद IIT Kanpur Junior Assistant Recruitment 2022 Apply Online के लिंक पर जाएं।

स्टेप 4- अब Apply Online Now के ऑप्शन पर क्लिक करें।

स्टेप 5- अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भर कर रजिस्ट्रेशन कर लें।

स्टेप 6- रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर लें।

स्टेप 7- फीस जमा करके आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।

स्टेप 8- आवेदन के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

Read More: Weather Update : प्रदेश के इन 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, खेतो में खराब हो रही खरीफ की फसल

इतनी लगेगी फीस

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के कैटेगरी के हिसाब से फीस अदा करना होगी। जैसे जनरल, ईडब्ल्यू, और ओबीसी के उम्मीदवारों को 700 रुपये अदा करने होंगे। जबकि एसटी, एससी और महिला कैंडिडेट को कोई फीस अदा करने की बात नहीं हैं।

Read More:

योग्यता

आपको बता दें की दी गई जानकारी के अनुसार आपको सिर्फ कंप्यूटर की जानकारी और किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही साथ आपकी उम्र 21 से 30 से बीच में होनी चाहिए। यानी कि 30 और 21 साल वाले व्यक्ति भी आवेदन कर सकते हैं। उम्र 8 नवंबर के बाद से गिना जाएगा। सारे स्टेप पार करने के बाद आपको 69,100 रुपये की सैलेरी मिलेगी।