15 people died in Kumhari bus accident, Deputy CM Vijay Sharma confirmed

Kumhari Bus Accident Update : कुम्हारी बस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने की पुष्टि, कहा- दोषियों पर होगी कार्रवाई

कुम्हारी बस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौतः 15 people died in Kumhari bus accident, Deputy CM Vijay Sharma confirmed

Edited By :   Modified Date:  April 9, 2024 / 11:59 PM IST, Published Date : April 9, 2024/11:43 pm IST

रायपुरः राजधानी रायपुर से सटे दुर्ग के कुम्हारी में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर गड्ढ़े में गिर गई। हादसे में 15 कर्मचारियों की मौत हो गई है। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। वहीं 14 लोग घायल हैं। इनमें 7 की हालत गंभीर है। मृतकों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं। घटना की जानकारी मिलते ही एससडीआरएफ और पुलिस की टीम मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। सीएम विष्णुदेव साय ने इस हादसे पर दुख जताया है।

दोषियों पर होगी कार्रवाई

हादसे को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि सभी श्रमिकगण डिस्टलरी से काम करके लौट रहे थे। रोड के किनारे मुरूम खदान था। बस अनियंत्रित होकर उसमें गिर गई। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई। यह दुखद खबर है। मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। घटना की जांच की जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

काम करके लौट रहे थे कर्मचारी

मिली जानकारी के अनुसार सभी कर्मचारी केडिया डिस्टलरी के हैं। मंगलवार को शिफ्ट खत्म होने के बाद सभी कर्मचारी बस में सवार होकर लौट रहे थे। जैसे ही बस खपरी रोड मुरूम खदान के पास पहुंची, अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के दौरान बस में 40 लोग सवार थे। कई घायलों राजधानी रायपुर के एम्स अस्पताल लाया जा रहा है। वहीं एम्स के डायरेक्टर अशोक जिंदल भी अस्पताल भी पहुंचे हुए हैं।

ऐसे हुआ हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बाइक को ओवरटेक करने चक्कर में यह हादसा हुआ है। बाइक आगे जा रही थी, तभी बस उसे ओवरटेक करने के लिए आगे बढ़ी और अनियंत्रित होकर खदान में गिर गई। बस के पलटते ही

Read More : Kumhari Bus Accident: कुम्हारी बस हादसे में 11 लोगों की मौत! सांसद विजय बघेल पहुंचे अस्पताल

सीएम साय ने जताया दुख

सीएम एक्स पर लिखा कि दुर्ग के कुम्हारी के पास निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई। इस दुर्घटना में 11 कर्मचारियों के निधन का समाचार प्राप्त हो रहा है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकसंतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। दुर्घटना में घायल कर्मचारियों के ईलाज का समुचित प्रबंध किया गया है। मैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Read More : Kumhari Bus Accident : कुम्हारी बस हादसे में 11 लोगों की मौत, सीएम साय ने जताया दुख, एक्स पर कही ये बात