300 patients found and 4 died due to dengue in this district

जिले में पसरा डेंगू का आतंक, 4 की मौत 300 मरीज, स्वास्थ्य अमले में मचा हड़कंप

300 patients found and 4 died due to dengue in this district : जिले में पसरा डेंगू का आतंक, 4 की मौत 300 मरीज, स्वास्थ्य अमले में मचा हड़कंप

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 21, 2022/11:57 am IST

Dengue : जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिले में अबतक 300 से ज्यादा डेंगू के मरीजों की पुष्टि की गई है। इन सभी मरीजों का इलाज जगदलपुर के अस्पाताक में किया जा रहा है। बस्तर में एक दिन में डेंगू के 24 नए मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही डेंगू की वजह से चार लोगों की मौत हो गई है। मामलों के इस तरह बढ़ने से स्वास्थय विभाग में हड़कंप मच गया है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बस्तर के कई सारे घरों में मच्छरों के लार्वा मिले हैं। स्वास्थ विभाग की टीम ने देखा कि मच्छरों का लार्वा घरों में रखे टूटे हुए मटके, टायर, कूलर और अन्य जमे हुए पानी और बर्तनों में पनप रहा है।

Read More : साली ने किया जीजा का जीना मुहाल, मंडप पर ही करने लगी ऐसा काम, वायरल हो रहा वीडियो

बता दें एक बार फिर जिले में डेंगू के मामले बढ़ते देखते हुए स्वास्थ्य विभाग जागरूकता अभियान चला रहा है। एक दिन में बस्तर में डेंगू के 24 नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही बता दें बस्तर में अबतक 300 से ज्यादा डेंगू के मरीज मिल चुके हैं। सभी मरीजों का इलाज स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग सुरक्षा के मद्देनजर सावधानी और सतर्कता बरतने की अपील कर रहा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers