Alka Lamba Exclusive On IBC24

Alka Lamba Exclusive On IBC24 : एक अकेला तानाशाह सब पर भारी है, पीएम मोदी और केंद्र सरकार ने किया बिलकिस बानो के बलात्कारियों को रिहा करने का अपराध

Alka Lamba Exclusive On IBC24 : IBC24 के एडिटर इन चीफ रवि कांत मित्तल ने खास बातचीत की। इस दौरान IBC24 के एडिटर इन चीफ रवि कांत मित्तल ने

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2024 / 06:08 PM IST, Published Date : January 29, 2024/6:08 pm IST

रायपुर : Alka Lamba Exclusive On IBC24 : देश में अब से कुछ समय बाद लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। भाजपा और कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच महिला कांग्रेस की राष्ट्रिय अध्यक्ष अलका लांबा छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। अलका लांबा ने कल प्रदेश कार्यकारणी की बैठक ली और कई मुद्दों पर चर्चा की। वहीं आज महिला कांग्रेस की राष्ट्रिय अध्यक्ष अलका लांबा से IBC24 के एडिटर इन चीफ रवि कांत मित्तल ने खास बातचीत की। इस दौरान IBC24 के एडिटर इन चीफ रवि कांत मित्तल ने महिला कांग्रेस अध्यक्ष से अलका लांबा से विधानसभा चुनाव में मिली हार के साथ-साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सवाल किए।

यह भी पढ़ें : Misa Bharti Statement on ED inquiry: ‘आज हमारे साथ हुआ… कल किसी और राजनैतिक पार्टी के साथ होगा’, लालू से ED की पूछताछ पर बेटी मीसा का बयान 

सवाल :- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को हार मिली जो किसी ने सोचा नहीं था। इससे कार्यकर्ताओं का मनोबल टुटा होगा, तो आप कैसे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा रही हैं?

जवाब :- हम ना कभी हारे थे और न कभी हारे हैं, हम योद्धाओं की तरह लड़ें हैं। विधानसभा चुनाव के बाद हमारी भूमिका बदल गई है। हम पहले सत्ता में थे अब हम विपक्ष में है और विपक्ष का धर्म मजबूती से निभाएंगे। हम भी भी मैदान में खड़े है, 2024 का चुनाव खड़ा है सामने हैं। हम हारे नहीं है हमने परिणाम स्वीकार किया है और चुनौतिया स्वीकार की है।

सवाल :- दो महीनो में लोकसभा चुनाव है, आप क्या जादू करने आई है? लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से भाजपा ने 10 सीटें या 11 सीटें जीती है, ऐसे में आप जीतने के लिए क्या करेंगी?

जवाब :- हमारे नेता राहुल गांधी भारत जोड़ों न्याय यात्रा कर रहे हैं। ये यात्रा पूरब से पश्चिम तक होगी। छत्तीसगढ़ की पावन धरती पर भी इस यात्रा का प्रवेश होगा। लोगों को बहुत ज्यादा उत्साह है। लोग राहुल गांधी की यात्रा का इंतजार कर रहे हैं। हमारा संगठन आगे बढ़ चुका है। संगठन में कहां बदलाव करना है ये हम चर्चा करेंगे। दीपक बैज के कंधों पर अभी अभी प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी आई है। हम महिला संगठन में भी बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं। हमारा कार्यकर्ता बेहद ज्यादा उत्साहित है। इसका नतीजा हमने देखा पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में, कि देश का मतदाता किसके साथ है। पांच राज्यों में 11 करोड़ वोट पड़े, जिसमे 4 करोड़ 90 लाख वोट कांग्रेस को मिले, जबकि भाजपा को 4 करोड़ 80 लाख वोट मिले। इसका मतलब है कि कांग्रेस को भाजपा से 10 लाख वोट ज्यादा मिले हैं। इससे ये पता चल रहा है कि, मतदाताओं ने भारतीय राष्ट्रिय कांग्रेस पर अपना भरोसा जताया है।

लोग महंगाई और बेरोजगारी से काफी ज्यादा परेशान है। रुपया गिरा हुआ है, 1 डॉलर के मुकाबले हमारे रुपए की कीमत केवल 85 रुपए है। देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है। सरहदों पर लगातार चुनौतियां मिल रही है। आज छत्तीसगढ़ के अखबार की हेडलाइन है कि, जशपुर की नाबालिग बेटी के साथ पांच दरिंदों ने नोचा है। भाजपा बेटी बचाओं का नारा देकर सत्ता में तो आ गई लेकिन अब सीएम को जवाब देना होगा कि, छत्तीसगढ़ में आरोपियों की हिम्मत इतनी ज्यादा कैसे बढ़ गई। मणिपुर 8 महीने से जल रहा है और पीएम मोदी ने चुप्पी साधी है।

यह भी पढ़ें : Raigarh Crime News: जमीनी विवाद को लेकर आपस में भिड़े दो पक्ष, कुल्हाड़ी से वार कर युवक को उतारा मौत के घाट 

सवाल – इस बार देश में राम लहर चल रही है, क्या भाजपा को राम लहर का फायदा मिलेगा।

जवाब – यही भाजपा की कमजोरी है। उनके रिपोर्ट कार्ड में किसानों की न्याय दुगुनी करनी, 2022 तक किसानों का कर्ज माफ़ होना था, समर्थन मूल्य कानून लाना था। क्या किसानों के साथ न्याय हुआ। 14 फरवरी को देश का किसान एक बार दिल्ली कूच कर रहा है। किसानों के साथ अन्याय और धोखा हुआ है। हर साल 2 करोड़ नौकरी युवाओं को नहीं मिली। युवाओं के साथ अन्याय हो रहा है। युवाओं के हक की लड़ाई राहुल गांधी लड़ रहे हैं। चीन हमारी सीमा में घुसकर इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है, लेकिन सरकार ने क्लीन चिट दे दी की गलवान घाटी में चीन कोई निर्माण कार्य नहीं कर रहा हैं। चीन को आंख दिखाने वाले पीएम आज चुप है। 10 साल में पीएम मोदी ने एक भी प्रेसवार्ता नहीं की है।

पीएम राम मंदिर के आड़ में धर्म का रजिनीतिकरण कर रहे हैं। राम भगवान् को ऊँगली पकड़कर मंदिर में ले जाने वाले पीएम मोदी कौन होते है? प्राण प्रतिष्ठा के दौरान गर्भ गृह में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का क्या काम था? पीएम मोदी, राज्य के गवर्नर, सीएम और राजनीति से जुड़े अन्य लोग अंदर थे और जिन्होंने लड़ाई लड़ी वो धर्मगुरु शंकराचार्य बहार बैठे थे। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्य्रकम पूरी तरह से राजनीति से जुड़ा हुआ था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp