After advice of CM Bhupesh Baghel, MLAs will improv track record?

2023 की फाइट…’खुद को कर लो टाइट’! सीएम की सलाह के बाद विधायक जीत लेंगे जनता का दिल?

सीएम की सलाह के बाद विधायक जीत लेंगे जनता का दिल? After advice of CM Bhupesh Baghel, MLAs will improv track record?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 25, 2022/10:19 pm IST

ब्यूरो रिपोर्ट, रायपुर: MLAs will improv track record विधानसभा चुनाव से डेढ़ साल पहले ही बीजेपी और कांग्रेस मिशन 2023 के अभियान में जुट गई हैं। खास तौर पर कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गई है। इसी बीच कांग्रेस के विधायकों के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड सामने आया है, जिसमें कई विधायकों का परफॉर्मेंस ठीक नहीं है। इस पर सीएम भूपेश बघेल ने सलाह दी कि विधायक खुद इसकी समीक्षा करें और समय रहते सुधार करें। लेकिन सवाल है कि सीएम की सलाह के बाद चुनाव से पहले ऐसे विधायक अपने व्यवहार और कार्यो से जनता का दिल जीत लेंगे? अगर वो सफल भी होते है तो क्या पार्टी ऐसे लोगों पर एक फिर दांव लगाने का रिस्क लेगी।

Read More: छत्तीसगढ़ को मिला एक और सम्मान, मलेरिया के मामलों में कमी के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया सम्मानित

MLAs will improv track record 16 अप्रैल को खैरागढ़ उपचुनाव में जीत का चौका लगाने के बाद कांग्रेस अभी ठीक से जश्न भी नहीं मना पाई थी कि उसे आत्मवलोकन की सलाह मिली है। दरअसल मिशन 2023 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस आगे की रणनीति को धार देने अपने विधायकों के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड तैयार कराया है, जिसमें कई विधायकों का परफॉर्मेंस ठीक नहीं बताया जा रहा, जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सर्वे में बहुत सी जानकारी है। अभी समय भी है, अपने व्यवहार से और काम से उसे ठीक कर सकते हैं।

Read More: भाजपा में शामिल होंगे हार्दिक पटेल? कहा- कांग्रेस नेतृत्व से हूं नाखुश, राहुल या प्रियंका गांधी…

मुख्यमंत्री ने सर्वे के आधार पर फीडबैक और कार्रवाई की बात भी कही है। माना जा रहा है कि सर्वे में जिन विधायकों का रिपोर्ट कार्ड ठीक नहीं है। उन्हें लेकर संगठन चिंतित है, तो कांग्रेस विधायकों में भी हड़कंप मचा है। दूसरी ओर बीजेपी को बैठे बिठाए कांग्रेस को घेरने का मौका मिल गया है।

Read More: होटल के ट्रे से समोसा निकालना पड़ा महंगा, युवक को जान देकर चुकानी पड़ी कीमत 

विधानसभा चुनाव में अभी 18 महीने से भी ज्यादा का वक्त है लेकिन ने कांग्रेस अपना चुनावी मोड ऑन कर दिया है। प्रदेश प्रभारी समेत संगठन के तमाम नेताओं के दौरे हो रहे हैं। बैठकों और चिंतन-मंथन का दौर जारी है। मुख्यमंत्री खुद 4 मई से सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने वाले हैं। दरअसल 90 विधानसभा सीटों में से 71 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है। सभी विधायकों को टिकट देना संगठन के लिए बड़ी चुनौती होगी।

Read More: कलेक्टर-एसपी के बाद अब IG रेंज के अधिकारियों का तबादला, बीएन मीणा बनाए गए दुर्ग IG, गृह विभाग ने जारी किया आदेश