Amit shah Cg tour: Political significance of Amit shah's visit to Congress bastion

Congress का ‘दुर्ग’.. शाह का शंखनाद! क्या कांग्रेस का गढ़ जीत पाएगी बीजेपी, राष्ट्रीय नेताओं के लगातार दौरे से भाजपा को कितना फायदा?

Congress का 'दुर्ग'.. शाह का शंखनाद! क्या कांग्रेस का गढ़ जीत पाएगी बीजेपी, Amit shah Cg tour: Political significance of Amit shah's visit to Congress bastion

Edited By :   Modified Date:  June 23, 2023 / 12:45 AM IST, Published Date : June 23, 2023/12:45 am IST

रायपुरः छत्तीसगढ़ की चुनावी बिसात में दोनों ही दल अपनी-अपनी रणनीति मजबूत करने में जुटे हैं। एक दूसरे के गढ़ में सेंध लगाने की कोशिश हो रही है। इसी के तहत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दुर्ग के दौरे पर पहुंचे। हालांकि ये दौरा महाजनसंपर्क अभियान का हिस्सा था, लेकिन कोशिश कांग्रेस के गढ़ दुर्ग में सेंध लगाने की है। उन्होंने बीजेपी के लिए चुनावी शंखनाद करते हुए भूपेश सरकार को घेरा तो क्या अमित शाह का ये दौरा कांग्रेस के गढ़ में बीजेपी को फायदा दिला पाएगा या कांग्रेस बीजेपी को पुरजोर जवाब देगी।

Read More : PM Modi US Visit LIVE : पीएम मोदी-जो बाइडन ने जारी किया साझा बयान, कहा- भारत और अमेरिका में किसी भी आधार पर भेदभाव नहीं

छत्तीसगढ़ में बीजेपी के लिए अमित शाह ने चुनावी शंखनाद कर दिया है। उन्होंने कांग्रेस के मजबूत गढ़ दुर्ग में जीत की हुंकार भरी। रमन के कार्यकाल की तारीफ की। राज्य सरकार को धान खरीदी और वादाखिलाफी पर घेरा और घोटालों की लंबी लिस्ट के साथ CM भूपेश को सीधी चुनौती दे दी। इधर, प्रदेश के बीजेपी नेता शाह के दौरे से बेहद उत्साहित हैं। वहीं, कांग्रेस शाह के दौरे को लेकर बीजेपी पर तंज कस रही है।

Read More : बाइडन ने कहा- भारत और अमेरिका को साथ काम करना चाहिए, PM मोदी का 21 तोपों की सलामी के साथ स्वागत 

अमित शाह अपने दौरे में पद्मश्री उषा बारले से मिलने भी पहुंचे। उनके साथ भोजन भी किया। दरअसल फोकस इलाके के सतनामी समाज के वोट बैंक पर भी है। शाह का ये दौरा बीजेपी को छत्तीसगढ़ में कितनी संजीवनी दे पाएगा, ये तो चुनावी नतीजे ही बता पाएंगे। लेकिन जिस तरह से कांग्रेस के तमाम गढ़ में बीजेपी नेताओं के दौरे हो रहे हैं। उससे रणनीति साफ है कि विरोधी के गढ़ भेद कर ही सत्ता की राह आसान की जा सकती है।