छत्तीसगढ़ में जल्द पूरी होगी एक और 'मोदी की गारंटी', इस शहर में IT पार्क की मंजूरी के साथ ही 37 एकड़ जमीन तय |

छत्तीसगढ़ में जल्द पूरी होगी एक और ‘मोदी की गारंटी’, इस शहर में IT पार्क की मंजूरी के साथ ही 37 एकड़ जमीन तय

IT park in dulg city: अब आईटी सेक्टर के युवाओं को रोजगार के लिए दूसरे राज्य और दूसरे देशों के ऊपर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। अपने ही राज्य में 10 हजार से अधिक युवाओं को आईटी सेक्टर में नौकरियां मिल पाएंगी। जिसके लिए दुर्ग में जल्द शुरुवात होने जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2023 / 06:31 PM IST, Published Date : December 30, 2023/6:31 pm IST

IT park in dulg city: दुर्ग। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद एक एक कर मोदी की गारंटी यानी बीजेपी के घोषणा पत्र के वादों का पूरा करने का काम शुरू हो चुका है। दुर्ग जिले को जल्द एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है। दुर्ग में आईआईटी के बाद अब आईटी पार्क भी जल्द खुलने जा रहा है। अब आईटी सेक्टर के युवाओं को रोजगार के लिए दूसरे राज्य और दूसरे देशों के ऊपर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। अपने ही राज्य में 10 हजार से अधिक युवाओं को आईटी सेक्टर में नौकरियां मिल पाएंगी। जिसके लिए दुर्ग में जल्द शुरुवात होने जा रही है।

read more:  Sakti News: रेत माफियों के हौंसले हुए बुलंद, खुलेआम कर रहे थे रेत का परिवहन, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 ट्रैक्टर किए जब्त

दुर्ग शहर विधायक गजेंद्र यादव की पहल पर आई आई टी के डायरेक्टर राजीव प्रकाश, CSVTU के कुलपति के के वर्मा सहित जिला प्रशासन के साथ एक बैठक में स्थान का भी चयन कर लिया गया है। दुर्ग शहर में स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास करीब 37 एकड़ जमीन भी चिन्हांकित कर ली गई है। वहीं दुर्ग में कुछ वर्ष पहले बनी नई बिल्डिंगों को भी इसके लिए उपयुक्त पाया गया है। आईटी सेक्टर के मल्टीनेशनल कंपनियों के साथ आई आई टी के अधिकारियों से चर्चा भी हो चुकी है। जिन्होंने दुर्ग में स्थान मिलने पर कार्य प्रारंभ करने का आश्वासन दे दिया है।

read more:  Ram Mandir Pran Pratishtha : इस राज्य के सीएम को अब तक नहीं मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण, कह दी ये बात

बता दें कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में आई टी पार्क लाने का वादा किया था। इसी वादे को पूरा करने दुर्ग शहर विधायक गजेंद्र यादव ने कमर कस ली है। उन्होंने कहा है कि वर्ष 2024 में ही आई टी पार्क की स्थापना दुर्ग शहर में हो जाएगी। जिससे इस क्षेत्र से जुड़े युवाओं को रोजगार मिल पाएगा।