पूर्व मंत्री ने औरंगजेब से की बीजेपी शासन की तुलना, अरुण साव बोले- शिव डहरिया के मंत्री रहते प्रताड़ित हुए सतनामी |

पूर्व मंत्री ने औरंगजेब से की बीजेपी शासन की तुलना, अरुण साव बोले- शिव डहरिया के मंत्री रहते प्रताड़ित हुए सतनामी

Former minister compared BJP rule with Aurangzeb:

Edited By :   Modified Date:  June 13, 2024 / 08:32 PM IST, Published Date : June 13, 2024/8:30 pm IST

arun sao on shiv dahariya: लोरमी। शिव डहरिया ने छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार की आलोचना करते हएु बीजेपी शासनकाल की तुलना औरंगजेब के शासनकाल से की है। शिव डहरिया ने भाजपा पर सतनामी समुदाय को प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। इस पर डिप्टी सीएम अरुण साव ने पलटवार किया है।

बलौदाबजार मामले पर अब राजनीतिक दलों की ओर से जमकर बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। एक दिन के दौरे पर अपने विधानसभा क्षेत्र लोरमी पहुंचे डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि शिव डहरिया को पहले आरंग की जनता ने हराया और अब लोकसभा में जांजगीर की जनता ने हरा दिया। जनता से नकारे जाने के बावजूद वो इस तरह की बात कह रहे हैं। डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि सबसे ज्यादा सतनामी समाज को प्रताड़ना जब पिछले पांच साल में शिव डहरिया मंत्री थे और कांग्रेस की सरकार थी तब भोगना पड़ा है। उन्होंने कहा कि सतनामी समाज का मान-सम्मान और गौरव बढ़ाने का काम भाजपा ने किया है।

उन्होंने कहा कि देश में भी डॉ. भीमराव अंबेडकर को प्रतिष्ठापित करने और उनका मान सम्मान एवं गौरव बढ़ाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि डा अंबेडकर के साथ क्या व्यवहार कांग्रेस पार्टी ने किया है ये पूरा देश जानता है।

डिप्टी सीएम अरुण साव ने सीधे तौर पर शिव डहरिया को कहा कि सतनामी समाज को भड़काने का काम उन्हें नही करना चाहिए। कांग्रेस के भड़काने पर कितनी बड़ी घटना बलौदाबाजार में हुआ है ये सबने देखा है। अरुण साव ने यहां तक कहा कि कांग्रेसी नेता शिव डहरिया सतनामी समाज के हितैषी नहीं हैं और इस तरह की बयानबाजी बंद करें।

औरंगजेब के शासनकाल से की  BJP सरकार के शासनकाल की तुलना

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार की घटना को लेकर विपक्षी कांग्रेस राज्य सरकार पर हमलावर है। बलौदाबाजार की घटना को लेकर कांग्रेस पार्टी ने जांच कमेटी गठित की है। जांच के लिए गठित कांग्रेस कमेटी के संयोजक और पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार की जमकर आलोचना की। BJP सरकार के शासनकाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने उसकी तुलना औरंगजेब के शासनकाल से की है। इसके अलावा शिव डहरिया ने भाजपा पर सतनामी समुदाय पर औरंगजेब से भी ज्यादा अत्याचार करने का आरोप लगाया है।

read more: अदालत का बकरीद पर 67 निजी दुकानों में पशु वध की अनुमति पर रोक लगाने से इनकार

read more:  कुवैती अधिकारियों ने 45 भारतीयों और फिलीपीन के तीन नागरिकों के शवों की पहचान की