Another death in Bhatapara road accident

Bhatapara Accident Update: भाटापारा सड़क हादसे में एक और मौत, अब तक 12 लोगों की जा चुकी है जान

भाटापारा सड़क हादसे में एक और मौत, अब तक 12 लोगों की जा चुकी है जान Another death in Bhatapara road accident

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2023 / 06:29 PM IST, Published Date : March 2, 2023/6:28 pm IST

Another death in Bhatapara road accident: भाटापारा। 23 फरवरी की रात भाटापारा बलौदाबाजार मार्ग में खमरिया के पास मालवाहक पिकप व ट्रक में जोरदार टक्कर हुई थी, जिसमें साहू समाज के 11 लोगों की मौत हो गई थी । वहीं इलाज के लिए ले गए लोगों में 1 की और मौत हो गई है। अब तक कुल 12 लोगों की मौत हो गई है । पिकप में सवार हो कर 25 से अधिक लोग चौथिया कार्यक्रम सम्पन्न कर अर्जुनी से लौट रहे थे, तभी यह हादसा हुआ था । 12 मृतकों में 11 मृतक खिलोरा ग्राम के है, जहां के मातम में आज हजारो की संख्या में परिवारजन और सामाजिक लोग पहुंचे है।

Read more: प्यार चढ़ा परवान तो प्रेमी जोड़े ने कर दी साधु की धुनाई, युवती ने उतारी चप्पल और फिर.. देखें वीडियो

एक साथ निकली गांव के 11 लोगों की अर्थी

तालाब कार्यक्रम में दुखद मंजर फैला है। विधवा हुई पत्नियां अपनी चूड़ी फोड़ रही तो कहीं परिवार के लोग सिर मुंडवा कर बाल देकर परंपराओं का निर्वहन कर रहे है । 23 फरवरी को घटना के बाद पूरे खिलोरा गांव में मातम पसर गया था। परिवार जनों का रो-रो कर बुरा हाल था। एक ही दिन में गांव के 11 लोगों की अर्थी निकलता देख सभी स्तब्ध थे। जिस पर सवेदना व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 लाख व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मृतक परिवारों को 4 लाख देने की घोषणा की थी।

Read more: जान का जोखिम लेने से भी बाज नहीं आ रहे रेत माफिया, खतरनाक तरीके से नदी के बीचो-बीच कर रहे चोरी, वीडियो वायरल

साहू समाज ने दशगात्र कार्यक्रम की बीड़ा उठाई

उसी दिन साहू समाज ने भी मृतक परिवारों को 5- 5 हजार की आर्थिक सहायता व सभी 11मृतकों का एक साथ दशगात्र कार्यक्रम करने का बीड़ा उठाने की बात कर समाजिक दायित्वों का निर्वहन करने का सन्देस दिया और आज साहू समाज की अभिनव पहल से मृतक परिवारों को समाजिक रीति-रिवाज हेतु आने वाला आर्थिक बोझ तो कम हुआ। इसके साथ ही प्रदेश साहू समाज का साथ मिलने से इस दुःख की घड़ी का सामना करने की हिम्मत भी मिली।

Read more: कहीं आप भी तो नहीं पड़ गए ड्रीम गर्ल के चक्कर में, सोशल मीडिया पर करती थी ऐसे कारनामें

प्रशासन से की अपील

समाज के जिला अध्यक्ष सुनील साहू ने बताया कि उक्त कार्यक्रम के माध्यम से मृतक परिवारों को सवेदना के साथ सभी मृत आत्माओ की शांति के लिए प्रार्थना किया गया। इसके साथ ही चौथिया कार्यक्रम में अधिक व्यक्ति न ले जाकर एव मालवाहक का इस्तेमाल यात्री के गाड़ी के तौर पर न करने की अपील की। प्रशासन से भी इस प्रकार मालवाहक गाड़ियों में यात्री बैठाने पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की।इतने बड़े हादसे के बाद पुलिस ने लगातार चलानी कारवाही करते हुए लगभग 180 गाड़ियों से ऊपर संख्या में चालान करते हुए लगभग 2 लाख तक का चालान किया है, लेकिन आज भी लोगो मे जागरूकता नही आ रही है और माल ढुलाई वाले वाहनों में लोगो को यातायात करते हुए दुर्घटनाओं को निमंत्रण देने का दृश्य देखा जा सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें