Balodabazar violence : बलौदाबाजार हिंसा पर भाजपा की जांच समिति का बड़ा आरोप! कहा- कांग्रेस ने इसलिए रची साजिश |

Balodabazar violence : बलौदाबाजार हिंसा पर भाजपा की जांच समिति का बड़ा आरोप! कहा- कांग्रेस ने इसलिए रची साजिश

Balodabazar violence: वहीं दूसरी तरफ आज भारतीय जनता पार्टी की पांच सदस्यीय टीम गिरौदपुरी स्थित अमर गुफा पर निरीक्षण करने पहुंची थी। अब इस पूरे मामले पर प्रदेश में हलचल सी मची हुई है

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2024 / 09:09 PM IST, Published Date : June 17, 2024/9:08 pm IST

बलौदा बाजार: Balodabazar violence: जिले में बीते 10 जून को हुई हिंसा के बाद सियासत शुरू हो चुकी हैं। एक तरफ कांग्रेस अपनी 7 सदस्यीय जांच समिति बनाकर घटनास्थल पर पहुंची हुई थी। तो वहीं दूसरी तरफ आज भारतीय जनता पार्टी की पांच सदस्यीय टीम गिरौदपुरी स्थित अमर गुफा पर निरीक्षण करने पहुंची थी। अब इस पूरे मामले पर प्रदेश में हलचल सी मची हुई है और सियासी पारा लगातार बढ़ते जा रहा है।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव सिंह की अध्यक्षता में बीजेपी ने पांच सदस्य जांच टीम गठित की है। जिसमें मंत्री दयाल दास बघेल, मंत्री टंक राम वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा, अनुसूचित जाति प्रदेश अध्यक्ष नवीन मार्कंडेय और पूर्व विधायक रंजन साहू शामिल हैं। बीजेपी की जांच निरीक्षण टीम आज गिरोधपुरी स्थित अमर गुफा में निरीक्षण करने पहुंची थी।

BJP investigation team on Balodabazar violence इस दौरान जांच टीम के सदस्यों ने जैतखंभ के स्थल का निरीक्षण किया। जहां से हिंसा की घटना की शुरुआत हुई थी। क्योंकि इसी जगह पर जैतखाम को असामाजिक तत्वों के लोगों द्वारा लोहे की यारी से काट दिया गया था । इसके बाद बलौदा बाजार में 10 जून को हिंसा भड़की। अमर गुफा के टूटे हुए दरवाजों को देखा और तत्कालीन पुजारी से चर्चा कर मामले की जानकारी ली।

वहीं मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस की समाज को बदनाम करने की साजिश है। पूरी जाँच होने के बाद ही पता चल पायेगा । उन्होंने आगे कहा कि ये मुद्दा तो कांग्रेसियों का है, समाज को बदनाम करने के लिए इन लोगों का षड़यंत्र है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि 15000 प्रदर्शनकारियों के लिए भोजन की व्यवस्था, उन लोगों के धरना प्रदर्शन में आने के लिए बस, गाड़ी की व्यवस्था, मंच में कौन बैठा है ये भी तो दिख रहा है। क्या देवेंद्र यादव सतनामी है ये कांग्रेसी बताए ?

कलेक्टरेट में आगजनी एवं तोड़फोड़ पर दयाल दास बघेल ने कहा कि ये घटना शासन प्रशासन को धोखे पे रखकर उपद्रवी तत्वों द्वारा की गयी है। वहीं जांच टीम के सदस्य मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा कि- जांच टीम के साथ हमने निरीक्षण किया और समाज के लोगों से चर्चा की सतनामी समाज के लोग सरल इंसान हैं। समाज के आंदोलन में उपद्रवी तत्वों के लोग शामिल हैं। जिसकी वजह से बलौदबाजार में हुआ प्रदर्शन हिंसा में तब्दील हो गया। इस हिंसा में कांग्रेस का ही हाथ है इसमें कांग्रेस के लोग भी शामिल हैं। कई ऐसे वीडियो, फोटो भी सामने आए हैं जिनके आधार पर जांच हो रही है।

read more: ग्रेट निकोबार में प्रस्तावित बुनियादी ढांचा परियोजना आदिवासियों के लिए गंभीर खतरा : कांग्रेस

read more: क्या मुख्यमंत्री या केंद्रीय मंत्री नहीं बन पाने का मलाल है? जवाब में बृजमोहन अग्रवाल ने कह दी बड़ी बात..सुनें