धान खरीदी केंद्र में खुलेआम किसानों से रिश्वत ले रहा कर्मचारी, वायरल हो रहा ये वीडियो..देखें |

धान खरीदी केंद्र में खुलेआम किसानों से रिश्वत ले रहा कर्मचारी, वायरल हो रहा ये वीडियो..देखें

bribe from farmers in paddy procurement center: एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो में किसानों से रिश्वत लेने के बाद ही उनके धान को खरीदा जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  December 23, 2023 / 07:22 PM IST, Published Date : December 23, 2023/7:18 pm IST

बलरामपुर। सरकार और जिला प्रशासन भ्रष्टाचार को रोकने के लिए कितनी भी कोशिशें कर लें। लेकिन कहीं ना कहीं यह उजागर हो ही जाता है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला है बलरामपुर जिले के धान खरीदी केंद्र में। जहां एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो में किसानों से रिश्वत लेने के बाद ही उनके धान को खरीदा जा रहा है।

आपको बता दें कि यह वीडियो रामचन्द्रपुर विकासखण्ड के ग्राम बगरा धान खरीदी केंद्र के उपकेंद्र बगरा का है। जहां कर्मचारी खुलेआम किसानों से रिश्वत मांग रहा है। और उसका कहना है घूस तो हम लेबे करेंगे। इस दौरान किसान उससे कुछ कम पैसे लेने की बात करता है। लेकिन वह नहीं मानता है और वीडियो में साफ तौर पर उसका कहना है कि 200 से कम नहीं लूंगा।वीडियो वायरल होने के बाद दूरस्थ अंचल में स्थित धान खरीदी केंद्रों की हकीकत सबके सामने आ गई है कि आखिर किस तरह वहां किसानों का शोषण हो रहा है।

गौरतलब है कि वीडियो में जिस तरह से बातचीत हो रही है उसके अनुसार ‘कर्मचारी कहता है कि हम त लेबे करेंगे, दीजिए। गरीब किसान कहता है खुल्ला नहीं है सर। कर्मचारी कहता है खुल्ला देंगे न भाई, हमारे पास सब व्यवस्था है, कितना देंगे अभी बताईए। गरीब किसान कहता है -सौ गो रूपिया काफी है। कर्मचारी -दो सौ रुपईया से कम तो मैं लेबे नहीं करता हूं। धान खराब हो जाता है…. गरीब किसान – मत ओइसे मुड़ा। (मत ज्यादा लीजिए) कर्मचारी -आइए धान के पास लिख दे रहा हूं। मैं घूस वाजिब लेता हूं, वैसा नहीं है, मैं जबरदस्ती दो सौ रुपईया से ज्यादा नहीं लूंगा, जगदेव चाचा जी से रजिस्टर में एंट्री करा लीजिए, चाचा यहां देखिए।

read more: सौरभ चौधरी जीत की राह पर लौटे, एयर पिस्टल ट्रायल्स में हरियाणा की महिलाओं का दबदबा

read more: मंत्रीमंडल विस्तार के साथ गरमाई सियासत! कांग्रेस ने लगाया कद्दावर नेताओं की उपेक्षा का आरोप, भाजपा बोली नए चेहरों को मौका देना जरूरी