Best Tourist Place in Chhattisgarh: Tourists arriving in large numbers after rain

बारिश के बाद खूबसूरती से गुलजार हुए पर्यटन स्थल, जलप्रपातों पर उमड़ी सैलानियों की भीड़ 

बारिश के बाद गुलजार हुए प्रदेश के ये पर्यटन स्थलः Best Tourist Place in Chhattisgarh: Tourists arriving in large numbers after rain

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 13, 2022/11:56 pm IST

रायपुरः Best Tourist Place in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में हो रही भारी बारिश से एक तरफ जहां जन जीवन अस्तव्यस्त हुआ है वहीं दूसरी तरफ प्राकृतिक स्थलों का नजारा खूबसूरती से गुलजार हो रहा है जतमई घटारानी, बस्तर और अमरकंटक की खूबसूरती में निखार आ गया है। पर्यटक बड़ी संख्या में खींचे चले आ रहे हैं।

Read more : भोजपुरी एक्ट्रेस Trisha Kar Madhu ने शेयर की ऐसी तस्वीर, देखकर भड़के फैंस, देने लगे गालियां 

Best Tourist Place in Chhattisgarh रायपुर से 75 किमी दूर राजिम से गरियाबंद मार्ग पर पाण्डुका के पास स्थित जतमई के घने जंगलों के बीच प्रकृति की अनुपम गोद मे तौरेन्गा जलाशय के ऊपर पहाड़ी के बीचोबीच जतमाई जलप्रपात की खूबसूरती देखते ही बनती है। यहां आने वाले पर्यटक जलप्रपात का लुफ्त तो उठाते ही है साथ ही माता जतमाई का दर्शन प्राप्त कर आशीर्वाद भी लेते है।

Read more :  ‘शीर्ष नेतृत्व ने मेरी बातों को किया नजरअंदाज, इसलिए छीन गई सत्ता’ पूर्व गृहमंत्री ने अपनी ही पार्टी पर खड़े किए सवाल 

वहीं बस्तर के चित्रकोट जलप्रपात जो लगातार हो रही बारिश से इन दिनों पूरे शबाब पर है। चित्रकोट जलप्रपात को भारत के नियाग्रा फॉल के रूप में जाना जाता है चित्रकोट के अलावा तीरथगढ़ जलप्रपात भी अपने शबाब में है। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले का जंगल और वादियों की सुंदरता देखते ही बन रही है और चारों तरफ हरियाली ही हरियाली नजर आ रही है। वहीं दुर्गाधारा जलप्रपात भी पूर शबाब पर है।