Bhanupratappur by-election : BJP and Congress preparing for elections

Bhanupratappur by-election news : 5 दिसंबर को होगा मतदान, 8 को आएंगे नतीजे, चुनाव की तैयारी में जुटे दोनों दल

Bhanupratappur by-election : विधायक मनोज मंडावी के अचानक हुए निधन के बाद खाली हुई भानुप्रतापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : November 5, 2022/1:28 pm IST

भानूप्रतापपुर : Bhanupratappur by-election : विधायक मनोज मंडावी के अचानक हुए निधन के बाद खाली हुई भानुप्रतापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। भारतीय चुनाव आयोग के अनुसार 5 दिसंबर को मतदान होगा। वहीं वोटिंग के तीन दिन बाद 8 दिसंबर को परिणाम आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें : पूर्व मुख्यमंत्री के सन्यास लेने के ऐलान पर कांग्रेस नेता ने ली चुटकी, जानें क्या कहा? 

भानुप्रतापपुर में आदर्श आचार संहिता लागू

Bhanupratappur by-election : चुनाव तारीख की घोषणा के बाद भानुप्रतापपुर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। 5 दिसंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों के कई चेहरे अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। दोनो ही प्रमुख राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने हिसाब से चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

यह भी पढ़ें : अब मवेशियों को खुला छोड़ने पर होगी सख्त कार्रवाई, देना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना, आदेश हुआ जारी 

मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने चारामा में की थी कई घोषणाएं

Bhanupratappur by-election : कांग्रेस पार्टी के बात करे तो स्व. मनोज मंडावी की तेरहवी के दिन चारामा में मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने सभा को सम्बोधित किया। साथ ही कई घोषणाएं व कई कार्यो के भूमि पूजन किया, तो वहीं भाजपा ने 2 दिन पहले ही भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर चारामा में विधानसभा स्तरीय बैठक की जिसमे प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव सहित कई नेता पहुंचे थे और कार्यकर्ताओ से चर्चा की, जिला प्रसाशन भी चुनाव को लेकर अपनी तैयारी में पहले से जुट चुकी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें