BSP management installed QR code search device in the gates

बीएसपी कर्मियों के लिए बड़ी ख़बर! प्लांट में एंट्री के लिए लागू होगी नई व्यवस्था, कुछ संगठन कर रहे विरोध

बीएसपी कर्मियों के लिए बड़ी ख़बर! प्लांट में एंट्री के लिए लागू होगी नई व्यवस्था, BSP management installed QR code search device

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : September 26, 2022/9:36 am IST

QR code search device in BSP : भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट प्रबंधन ने तमाम गेटों में क्यूआर कोड को सर्च करने उपकरण लगा दिया है। बीएसपी कर्मियों के वाहनों को क्यूआर कोड आवंटित किया जा रहा है। 1 अक्टूबर से 2022 से यह व्यवस्था लागू की जाएगी। यह क्यूआर कोड सिस्टम कर्मियों के विरोध के बीच सितंबर में इसे लागू नहीं किया जा सका था। अब भी कुछ संगठन इसका विरोध कर रहे हैं। इसे देखते हुए बीएसपी प्रबंधन श्रमिक संगठनों को साधने में लगा हुआ है।

बता दें कि वहीं इस मामले को लेकर सितंबर माह से ही प्रतिनिधि यूनियन भिलाई इस्पात मजदूर संघ ने विरोध शुरू कर दिया है। यूनियन के प्रतिनिधि ने शनिवार को ज्ञापन सौंपकर क्यूआर कोड का विरोध किया है। उनका तर्क है कि प्रबंधन बीएसपी को प्रयोगशाला बनाकर रख दिया है।

Read more: शराब ठेके से लोगों ने हड़पे 2 करोड़ 80 लाख रुपए, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

बीएसपी कर्मियों को बांट रहा क्यूआर कोड
QR code search device in BSP : बीएसपी के कार्मिकों के वाहनों को प्रबंधन क्यूआर कोड आवंटित कर रहा है। प्लांट के गेट में पहुंचते ही वाहनों के क्यूआर कोड को स्कैन किया जाएगा। इसके बाद उसे भीतर जाने दिया जाएगा। अगर वाहन का क्यूआर कोड नहीं होगा तो उसे रोक दिया जाएगा। प्रबंधन ने कर्मियों से जितने वाहन उनके हैं जिससे वे ड्यूटी आते हैं, उसका नंबर मांगा जा रहा है।

Read more: आज से PCC अध्यक्ष की पदयात्रा हुई प्रारंभ, इन स्थानों पर देंगे शांति का संदेश 

बीएसपी बना प्रयोगशाला
QR code search device in BSP : स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) को जब भी कोई नई स्कीम लेकर आनी होती है, तो सबसे पहले उसे भिलाई स्टील प्लांट में अमल में लाकर देखा जाता है। इसके बाद धीरे-धीरे सेल के दूसरे प्लांट में उसे लागू कर दिया जाता है। बायोमेट्रिक भी बीएसपी के इस्पात भवन में सबसे पहले लगाया गया। इसके बाद हॉस्पिटल व दूसरे विभाग में उसे लागू किया गया।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers