Bhupesh Baghel said that BJP does propaganda against our leaders in social media.

निशाने पर सियासी प्रोपेगेंडा, कांग्रेस का चुनावी एजेंडा! छत्तीसगढ़ कांग्रेस क्या बीजेपी की पोस्ट पर बेहतर जवाब नहीं दे पा रही?

Bhupesh Baghel said that BJP does propaganda against our leaders in social media.

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2023 / 12:02 AM IST, Published Date : June 4, 2023/12:01 am IST

सौरभ सिंह परिहार/रायपुरः छत्तीसगढ़ में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे सियासी संग्राम बढ़ता दिख रहा है। बयानबाजी और एक दूसरे के खिलाफ सियासत की ये जंग सोशल मीडिया पर भी चल रही है। जिसके जरिए सियासी दल एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। रायपुर में युवा कांग्रेस की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा सोशल मीडिया में हमारे नेताओं के खिलाफ दुष्प्रचार करती है। उन्होंने निर्देश दिए कि कांग्रेस कार्यकर्ता मुद्दों का अच्छे से अध्ययन करेंगे तभी जवाब दे सकेंगे। CM भूपेश बघेल की इस नसीहत पर भाजपा ने तंज कसा है। आखिर क्यों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को युवा कांग्रेसियों को ये नसीहत देनी पड़ी? इस नसीहत के बाद युवा कांग्रेसी किस तरह से जवाब देंगे? और भाजपा ने किस तरह से कांग्रेस के खिलाफ सोशल मीडिया को हथियार बना रखा है।

Read More : 5 राशि के लोगों की चांदी, जून महीने में होगी ताबड़तोड़ पैसों की बारिश, मिलने वाली है सरकारी नौकरी

छत्तीसगढ़ में ये चुनावी साल है और सियासी संग्राम भी जारी है। एक दूसरे पर आरोपों की जुबानी जंग भी जारी है और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक बात पहुंचाने के लिए लड़ाई डिजिटल मैदान में भी लड़ी जा रही है। भाजपा के सोशल मीडिया को लेकर कांग्रेस बार-बार आरोप लगाती रही है कि भाजपा सोशल मीडिया में हमारे नेताओं के खिलाफ दुष्प्रचार करती है। कोई तथ्य पेश नहीं करते और संबंधित पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा वायरल कराते हैं। भाजपा को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर बेहतर तरीके से जवाब देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव भवन में आयोजित युवा कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में अहम निर्देश दिए। कहा कि सोशल मीडिया में भाजपा के दुष्प्रचार का जवाब तभी बेहतर ढंग से दिया जा सकेगा जब हमारे कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा अध्ययन करेंगे। इसलिए मुद्दों को लेकर वरिष्ठ नेताओं से सलाह मशविरा जरूर करें।

Read More : ‘भूपेश बघेल ने ये स्वीकार कर लिया कि मैं…’, भाजपा ज्वाइन करते ही अनुज शर्मा ने सीएम को लेकर कह दी ये बात

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा दोनों खुद को सोशल मीडिया के नैदान में मजबूत करने में लगे हैं लेकिन सत्ताधारी कांग्रेस के खिलाफ भाजपा आए दिन राज्य सरकार के खिलाफ कोई न कोई पोस्ट कर इसे ज्यादा से ज्यादा वायरल कराती है। तो वहीं कांग्रेस भी मोदी सरकार और छत्तीसगढ़ में भाजपा के 15 साल की नाकामियों का प्रचार कर रही है। सोशल मीडिया में भाजपा नेताओं की ओर से कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार करने के आरोप पर बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने पलटवार किया है।

Read More : कहां से चुनाव लड़ेंगे अनुज शर्मा? Exclusive Interview में खुद कर दिया ये बड़ा खुलासा

फिलहाल दिख रहा है कि सोशल मीडिया का ज्यादा से ज्यादा यूज करने में भाजपा राष्ट्रीय स्तर में कांग्रेस से आगे है। ऐसे में अब देखना होगा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस इस डिजिटल लड़ाई के मैदान हर वार का कैसे जवाब देती है।

 
Flowers