Bhupesh govt will now give 25 rupees for gunny bags to the farmers

भूपेश सरकार ने बढ़ाया किसानों के बारदाने का दाम, अब 18 के जगह 25 रुपए देगी सरकार

प्रदेश में आज से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की शुरूआत हो गई है। राज्य के विभिन्न धान खरीदी केंद्रों में किसान अपने धान बेचने के लिए ला रहे है। राज्य सरकार ने किसानों के बारदानों से भी धान खरीदने का फैसला किया है। इसके एवज में सरकार किसानों को प्रति बारदाने के हिसाब से भुगतान करती है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : December 1, 2021/6:07 pm IST

रायपुरः 25 rupees for gunny bags to the farmers प्रदेश में आज से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की शुरूआत हो गई है। राज्य के विभिन्न धान खरीदी केंद्रों में किसान अपने धान बेचने के लिए ला रहे है। राज्य सरकार ने किसानों के बारदानों से भी धान खरीदने का फैसला किया है। इसके एवज में सरकार किसानों को प्रति बारदाने के हिसाब से भुगतान करती है।

Read more : शादी के लिए सामने आती दुल्हन को देख रोने लगा दूल्हा, जमकर वायरल हो रहे ये इमोशनल VIDEO 

25 rupees for gunny bags to the farmers इसी बीच राज्य सरकार ने बारदाने को लेकर एक और बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने किसानों से लिए जाने वाले बारदाने का दाम बढ़ा दिया है। किसानों को अब प्रति बारदाने के लिए 25 रुपए का भुगतान किया जाएगा। इससे पहले बारदाने का दाम 18 रूपए प्रति नग निर्धारित किया था, जिसे अब राज्य सरकार ने बढ़ा दिया है। इस संबंध में खाद्य विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

Read more :  महज 64 रुपए में 280km तक चलेगी ये बाइक, इतना ही नही… मिलेंगे ये खास फीचर्स भी…

बता दें कि राज्य सरकार ने इस वर्ष लगभग 105 लाख मीटरिक टन धान खरीदी होने का अनुमान लगाया है। इस खरीफ वर्ष में लगभग 22.66 लाख पंजीकृत किसानों से 2399 सहकारी समितियों के माध्यम से धान उपार्जित किया जा रहा है। किसानों-ग्रामीणों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए राज्य शासन द्वारा 88 नवीन धान उपार्जन केंद्रों को प्रारंभ करने की अनुमति प्रदान की गई है। आज से धान खरीदी शुरु होने पर उपार्जन केंद्रों में किसानों में खासा उत्साह नजर आ रहा है।

 

 
Flowers