Dattak Grahan Kendra child beating case update

Kanker News – दत्तक ग्रहण केंद्र को संचालित कर रही संस्था पर बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से हटाया | Kanker Adoption Center Video

Dattak Grahan Kendra child beating case : दत्तक ग्रहण केंद्र में बच्चियों से हुए मारपीट के मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2023 / 03:47 PM IST, Published Date : June 5, 2023/2:20 pm IST

Kanker News, कांकेर : Dattak Grahan Kendra child beating case : दत्तक ग्रहण केंद्र में बच्चियों से हुए मारपीट के मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है। बच्चियों से मारपीट का वीडियो सामने के बाद जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अनाथालय को संचालित कर रहे संस्था को हटा दिया गया है। संस्था को हटाने के बाद जिला प्रशासन ने संस्था का कार्यभार संभाल लिया है।

यह भी पढ़ें : ये मैडम सीमा हैं…दत्तक ग्रहण केंद्र के बच्चों को पीटती है बेरहमी से…आवाज उठाकर तो देखे कोई, निकलवा देती है नौकरी से 

Dattak Grahan Kendra child beating case :  मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में कलेक्टर, SP और महिला बाल विकास अधिकारी की बैठक अभी भी जारी है। बैठक में बताया गया है कि इस संस्था को महिला और बाल विकास विभाग से फंडिंग होती थी। इस संस्था का नाम प्रतिज्ञा विकास संस्थान है। यह संस्था विजय मिश्रा के नाम पर रजिस्टर्ड है। इस संस्था का कार्यालय दुर्ग पद्मनाभपुर में स्थित है। प्रदेश के रायपुर और धमतरी में भी दत्तक ग्रहण केंद्र संचालित होने की सूचना मिली है। यह संस्था वर्षों से विभिन्न प्रोजेक्ट पर काम करती आ रही है। संस्था के प्रोजेक्ट में दुर्ग जिले का HIV परियोजना भी शामिल है।

यह भी पढ़ें : CG: इस जिले में कांग्रेस के साथ सर्व आदिवासी समाज की बढ़ेगी दिक्कतें, तकरीबन 300 लोग थामेंगे BJP का दामन

बाल संरक्षण आयोग ने मामले में लिया संज्ञान

वहीं अब इस मामले को बाल संरक्षण आयोग ने संज्ञान में ले लिया है और इस मामले में प्रकरण दर्ज करने के आदेश दिए हैं। आयोग के सदस्य मौके पर जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे। वहीं कलेक्टर द्वारा एफआईआर के निर्देश के बाद NGO को ब्लैक लिस्टेड भी किया जा सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें