Big relief to chit fund investors, CM Baghel will return Rs 2 crore 46 lakh

चिटफंड निवेशकों को बड़ी राहत, कल सीएम बघेल 2 करोड़ 46 लाख रूपए की राशि करेंगे वापस

Big relief to chit fund investors, CM Baghel will return Rs 2 crore 46 lakh

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : November 22, 2021/9:51 pm IST

रायपुरः relief to chit fund investors मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 23 नवम्बर को अपने निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित कार्यक्रम में पूर्वान्ह 11 बजे राजनांदगांव जिले के चिटफंड कंपनियों के निवेशकों को 2 करोड़ 46 लाख की राशि वापस करेंगे। यह राशि चिटफंड कंपनियों के कुर्क की गई संपत्ति की नीलामी से प्राप्त की गई है।

Read more : निक जोन से तलाक लेंगी प्रियंका चोपड़ा? सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस ने किया ऐसा कि होने लगी चर्चा

relief to chit fund investors गौरतलब है कि राजनांदगांव के कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में चिटफंड कंपनियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई तेज कर दी गई है। पटवारियों के माध्यम से चिटफंड कंपनियों की संपत्ति का पता लगाने व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।

Read more : यहां सरकार ने पेट्रोल-डीजल नहीं किया सस्ता, 150 प्रतिशत घटाया शराब पर टैक्स 

चिटफण्ड कंपनियों के निवेशकों से प्राप्त आवेदनों के आधार पर 300 कंपनियों का विवरण तैयार किया गया है, जिसे जांच के लिए पुलिस विभाग एवं संबंधित अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कार्यालय को भेजा गया है। जिसके अंतर्गत डोंगरगढ़ तहसील के अंतर्गत ग्राम घोटिया में चिटफण्ड कंपनी शुभ सांई देवकान इंडिया लिमिटेड की कुल 9.72 एकड़ भूमि को कुर्की करने अंतःकालीन आदेश पारित कर विशेष न्यायालय (जिला एवं सत्र न्यायाधीश) को अंतिम आदेश के लिए प्रस्तुत किया गया है। चिटफंड कंपनियों की संपत्ति कुर्क कर नीलामी से 2 करोड़ 46 लाख रूपए प्राप्त हुए हैं, इसे निवेशकों को वापस की जाएगी।