Bastar fighter soldier Shankar Kudiam released

बस्तर फाइटर का जवान शंकर कुड़ियम रिहा, नक्सलियों ने आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों के सामने छोड़ा

Bastar fighter soldier Shankar Kudiam released: कुछ दिन पूर्व भैरमगढ़ ब्लॉक के उसपरी गांव गया हुआ था, वहीं से माओवादी उसे उठा ले गए, बताया जा रहा है कि 28 सितंबर से जवान शंकर ड्यूटी में भी नहीं गया.. हालांकि इसकी जानकरी परिजनों ने अब तक थाना में नहीं दी है।

Edited By :   Modified Date:  October 6, 2023 / 07:30 PM IST, Published Date : October 6, 2023/7:30 pm IST

Bastar fighter soldier Shankar Kudiam released: बीजापुर। नक्सलियों ने बस्तर फाइटर के जवान को रिहा कर दिया है। बस्तर फाइटर के जवान शंकर कुड़ियम को रिहा कर दिया गया है।नक्सलियों ने आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों के सामने जवान को रिहा किया है। दरअसल, आदिवासी समाज और जवान के परिजनों ने रिहाई की मार्मिक अपील की थी, ऐसा कहा जा रहा है कि कुछ देर बाद जवान शंकर कुड़ियम बीजापुर पहुंच जाएगा। 29 सितंबर को नक्सलियों ने जवान को अगवा किया था।

बता दें कि बीजापुर जिले क़े भैरमगढ़ थाना इलाके से बस्तर फाइटर के एक जवान को नक्सलियों ने अग़वा कर लिया था, मीडिया में खबर क़े बाद माओवादियों ने प्रेस नोट जारी कर कहा कि जवान हमारे कब्जे में है। मिली जानकारी के अनुसार एरमनार निवासी कुडियम शंकर जो बीजापुर पुलिस लाइन में पदस्थ है। कुछ दिन पूर्व भैरमगढ़ ब्लॉक के उसपरी गांव गया हुआ था, वहीं से माओवादी उसे उठा ले गए, बताया जा रहा है कि 28 सितंबर से जवान शंकर ड्यूटी में भी नहीं गया.. हालांकि इसकी जानकरी परिजनों ने अब तक थाना में नहीं दी है।

29 सितम्बर से जवान उनके कब्जे में

बहरहाल जवान के परिजन व सर्व आदिवासी समाज नक्सलियों से रिहाई की अपील की थी, वहीं मिडिया में खबर आने क़े बाद नक्सली लीडर ने प्रेस नोट जारी कर नक्सलियों के माड़ डिवीजन कमेटी ने बस्तर फाइटर के जवान शंकर कुड़ियम के अपहरण की जिम्मेदारी ली। माओवादियों के माड़ डिवीजन कमेटी की सचिव अनीता मंडावी ने प्रेस नोट जारी कर दी जानकारी दी, नक्सली नेता ने कहा 29 सितम्बर से जवान उनके कब्जे में है। वहीं माओवादी नेता ने पुलिस पर जवान शंकर कुड़ियम के अपहरण की जानकारी छुपाने का आरोप भी लगाया । माओवादी नेता ने कहा अभी जवान से पूछताछ चल रही है, पुलिस की प्रतिक्रिया के आधार पर संगठन द्वारा फैसला लिया जाएगा।

read more: CG PSC Latest News: पीएससी में नहीं हुआ कोई घोटाला.. BJP के सवालों पर कांग्रेस दे रही ये मजबूत तर्क.. आप भी जरूर पढ़े

read more: मुख्यमंत्री के बड़े ऐलान, अंशकालीन रसोइयां और पेसा मोबिलाइजर के मानदेय में होगा इजाफा