रिटायरमेंट से ठीक पहले दो अफसरों की नियमविरुद्ध पोस्टिंग! वायरल हो रही विवादित आदेश की कॉपी |

रिटायरमेंट से ठीक पहले दो अफसरों की नियमविरुद्ध पोस्टिंग! वायरल हो रही विवादित आदेश की कॉपी

Illegal posting in Department of Water Resources: जूनियर अधिकारी आईए सिद्दीकी को एसई और प्रोबेशनर असिस्टेंट इंजीनियर प्रवीण कुमार को एसडीओ जल संसाधन-निर्माण उप संभाग बिलासपुर का चार्ज दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  February 1, 2024 / 10:20 PM IST, Published Date : February 1, 2024/10:20 pm IST

Illegal posting in Department of Water Resources: बिलासपुर। बिलासपुर जल संसाधन विभाग में दो अफसरों के विवादित पोस्टिंग का मामला सामने आया है। जूनियर अधिकारी को एसई का और प्रोबेशनर असिस्टेंट इंजीनियर को एसडीओ का चार्ज दे दिया गया है। बताया जा रहा है चीफ इंजीनियर ने रिटायरमेंट से पहले दोनों अफसरों की पोस्टिंग की है।

read more: High Heels Side Effects: सावधान! हाई हील सैंडल्स पहनना पड़ सकता है भारी, हो सकती है ये बीमारियां

दरअसल, बिलासपुर जल संसाधन विभाग के चीफ इंजीनियर एके सोमावार 31 जनवरी को रिटायर हो गए हैं। रिटायरमेंट से पहले उन्होंने दो अफसरों का पोस्टिंग आदेश जारी किया है। आदेश का कॉपी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसके बाद पोस्टिंग विवादों में आ गया है। बताया जा रहा है जूनियर अधिकारी को एसई का और प्रोबेशनर असिस्टेंट इंजीनियर को एसडीओ का चार्ज दे दिया गया है। इसमें जूनियर अधिकारी आईए सिद्दीकी को एसई और प्रोबेशनर असिस्टेंट इंजीनियर प्रवीण कुमार को एसडीओ जल संसाधन-निर्माण उप संभाग बिलासपुर का चार्ज दिया गया है।

read more: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं जडेजा, शमी

पोस्टिंग को नियमविरुद्ध बताया जा रहा है। शासन के आदेश के तहत विभागों में रिक्त वरिष्ठ पदों का चालू प्रभार संवर्ग के वरिष्ठ अधिकारियों को बिना किसी युक्तियुक्त प्रशासकीय कारण से बाईपास करते हुए कनिष्ठ अधिकारियों को नहीं सौंपना है। जबकि जारी आदेश में जूनियर को प्रभार दे दिया गया है। इधर रिटायरमेंट के दिन ही नियम विरुद्ध आदेश जारी करने को लेकर अब सवाल खड़े हो रहे हैं।