इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं जडेजा, शमी |

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं जडेजा, शमी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं जडेजा, शमी

:   Modified Date:  February 1, 2024 / 09:53 PM IST, Published Date : February 1, 2024/9:53 pm IST

विशाखापत्तनम, एक फरवरी (भाषा) भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को पैर की मांसपेशियों की चोट से उबरने में अधिक समय लगेगा और वह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट श्रृंखला के बाकी मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं।

हैदराबाद में पहले टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में रन आउट होने के दौरान जडेजा की पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। शुरुआत में वह शुक्रवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से बाहर हुए थे।

जडेजा ने पहले टेस्ट में दो पारियों में पांच विकेट चटकाने के अलावा 89 रन बनाए थे। भारत यह मुकाबला 28 रन से हार गया था।

पैर की मांसपेशियों की चोट से उबरने में आम तौर पर कम से कम चार हफ्ते का समय लगता है और संभावना है कि जडेजा पूरी श्रृंखला से बाहर हो सकते हैं। श्रृंखला का अंतिम टेस्ट सात से 11 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा।

पिछले साल एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज शमी टूर्नामेंट के बाद से चोटिल हैं। वह अपने बाएं टखने की समस्या के लिए विशेष इंजेक्शन लेने और सर्जन से सलाह लेने के लिए इंग्लैंड गए थे।

शुरुआत में पहले दो टेस्ट के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया था लेकिन अब पता चला है कि वह पूरी श्रृंखला से बाहर हो सकते हैं।

दूसरे टेस्ट में लोकेश राहुल भी नहीं खेल पाएंगे। वह अपनी दाईं जांघ में दर्द के कारण मुकाबले से बाहर हो गए हैं। इसी जांघ का उनका 2022 में ऑपरेशन हुआ था।

राहुल अभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और देखना होगा कि वह 15 फरवरी से राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए वापसी कर पाते हैं या नहीं।

दूसरे टेस्ट में भारत को स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की सेवाएं भी नहीं मिलेंगी जो निजी कारणों से शुरुआती दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उनके विकल्प के तौर पर रजत पाटीदार को टीम में चुना है।

जडेजा और राहुल की चोट के बाद चयनकर्ताओं ने मध्य क्रम के बल्लेबाज सरफराज खान, बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)