Raipur me gau taskari

CG Budget Session 2024 8th Day: विधानसभा में गूंजा गौ तस्करी का मामला, सदन में जमकर हुआ हंगामा, विपक्ष ने लगाए गौ हत्या बंद करो के नारे

CG Budget Session 2024 8th Day: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के 8वें दिन सदन में गौ तस्करी का मुद्दा उठा और इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ।

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2024 / 01:52 PM IST, Published Date : February 14, 2024/1:52 pm IST

रायपुर : CG Budget Session 2024 8th Day: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के 8वें दिन सदन में गौ तस्करी का मुद्दा उठा और इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस विधायक द्वारकाधीश यादव ने ने कहा गौ तस्करों को बड़े लोगों का संरक्षण मिल रहा है। 13 गायों की मौत नहीं हत्या की गई है। इसके बाद कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि, राजधानी रायपुर के आमानाका में गायों से भरी कंटेनर पकड़ी गई है। गौ तस्करी मामले पर राज्य सरकार जवाब दे। कांग्रेस विधायक रामुकमार यादव ने कहा कि गौठान बंद होने से गौ तस्करी की घटना बढ़ी। हंगामे के दौरान कांग्रेस विधायकों ने गौ हत्या बंद करने के नारे भी लगाए।

CG Budget Session 2024 8th Day:  सदन में शून्यकाल के दौरान कांग्रेस विधायक राम कुमार यादव ने गायों की तस्करी का मामला उठाते हुए कहा कि, रायपुर में 100 गायों को कंटेनर से ले जाते हुए पकड़ा गया है। छत्तीसगढ़ बनने के बाद यह राजधानी में पहली घटना है। कांग्रेस विधायक उमेश पटेल ने कहा जब हमने गौठान की व्यवस्था बनाई थी तो सवाल उठाया जाता था लेकिन इनके पास अब कोई व्यवस्था नहीं है। कंटेनर में 100 गायों को लेकर तस्करी की जा रही थी। सदन में हुए हंगामे के बीच विपक्ष ने गौ हत्या बंद करो के नारे लगाए। विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कहा कि, गंभीर विषय पर आप लोगों ने ध्यान आकर्षित कराया है, सरकार के ध्यान में बात आ गई है।

यह भी पढ़ें : ED Raid Latest News: इस राज्य में ED ने बोला धावा.. ताबड़तोड़ छापों से मचा हड़कंप, इस विभाग में हुआ है बड़ा खेला..

यह भी पढ़ें : मई में इस दिन खुलेंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट, बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर की गई तारीखों की घोषणा 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp