CCPL in CG on lines of IPL, there will be a clash between these teams

CG Premier League 2024 : IPL की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में CCPL, इन टीमों के बीच होगी भिड़ंत, सुरेश रैना भी पहुंचे रायपुर

IPL की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में CCPL, इन टीमों के बीच होगी भिड़ंत, CCPL in CG on lines of IPL, there will be a clash between these teams

Edited By :   Modified Date:  May 20, 2024 / 12:29 AM IST, Published Date : May 19, 2024/8:07 pm IST

रायपुरः CCPL in CG छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ पहली बार टी20 प्रीमियर लीग कराने जा रहा है। आईपीएल की तर्ज पर 7 जून से छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियम लीग का आगाज होगा। इसमें कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी और 18 मैच खेले जाएंगे। वहीं अब टीमों का ऐलान भी कर दिया गया है। प्रदेश के 6 बड़े शहरों के नाम से टीमों को बनाया गया है। वन क्षेत्र होने के कारण छत्तीसगढ़ में पाए जाने वाले पशुओं के नाम को भी टीम के नाम के साथ जोड़ा गया है।

Read More : जल्द इन राशियों की अधूरी इच्छा होगी पूरी, भाग्य देगा साथ, पैसों की होगी बारिश…

CCPL in CG मिली जानकारी के अनुसार बस्तर बाइसन, बिलासपुर बुल्स, रायगढ़ लायंस, रायपुर राइनोज, राजनांदगांव पैंथर, सरगुजा टाइगर्स के नाम से टीमों का गठन किया गया है। वहीं इन टीमों के कप्तानों की बात करें तो बस्तर बाइसन के कैप्टन शशांक चंद्राकर होंगे। वहीं शशांक सिंह बिलासपुर बुल्स की कप्तानी करेंगे। इसके अलावा शुभम अग्रवाल को रायगढ़ लायंस, अमनदीप सिंह को रायपुर राइनोज, अजय मंडल को राजनांदगांव पैंथर और आशुतोष सिंह को सरगुजा टाइगर्स का कप्तान बनाया गया है।

Read More : Iranian President’s Helicopter Crash : ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, मौके पर रेस्क्यू टीम रवाना 

रायपुर पहुंचे सुरेश रैना

छत्तीसगढ़ टी20 प्रीमियर लीग के लिए फेमस पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। वे रविवार को रायपुर पहुंचे। उन्होंने राजधानी में डिप्टी CM अरुण साव से मुलाकात की। अपने यादगार मैचेस के बारे में उनसे बातें की। ये भी बताया कि छत्तीसगढ़ में होने जा रहे एक खास कार्यक्रम से वो जुड़े हैं। इसके तहत रायपुर में प्रोफेशनल क्रिकेट इवेंट्स होंगे और प्रदेश के खिलाड़ियों को अच्छा मंच मिलेगा। इस दौरान मीडिया से बातचीत में सुरेश रैना ने कहा, छत्‍तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग शुरू होने वाले हैं। क्रिकेट लीग की तैयारियों को लेकर रायपुर आया हूं। छत्‍तीसगढ़ में इस लीग से क्रिकेट को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp