CG Teacher Make Eco friendly Gun From Water Gun

कबाड़ से जुगाड़ कर छत्तीसगढ़ के शिक्षक ने पिचकारी को बना दिया इको फ्रेंडली बंदूक, वीडियो देखकर आप भी कहेंगे वाह…गुरुजी

कबाड़ से जुगाड़ कर शिक्षक ने पिचकारी को बना दिया इको फ्रेंडली बंदूक! CG Teacher Make Eco Friendly Gun From Water Gun

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : October 31, 2021/6:47 pm IST

रायपुर: Teacher Make Eco Friendly Gun इस दुनिया में एक से बढ़कर एक धांसू जुगाड़ू मौजूद हैं। इनकी कलाकारी देखकर कई बार अच्छे-अच्छे इंजीनियर भौचक्के रह जाते है। ये लोग बेकार चीजों में भी जान फूंक कर उन्हें कमाल की चीज में बदल देते है। ऐसे ही एक जुगाड़ का वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद एक पल के लिए आप भी हैरान रह जाएंगे।

Read More: प्रेमिका से मिलने जाना युवक को पड़ा महंगा, परिजनों ने पेड़ से बांधकर कर दी जमकर पिटाई

Teacher Make Eco Friendly Gun दरअसल छत्तीसगढ़ के एक शख्स ने कबाड़ से जुगाड़ करते हुए पिचकारी से इको फ्रेंडली बंदूक बनाया है। बता दें कि सरकार भी बढ़ते प्रदुषण को देखते हुए प्रदुषण करने वाले पटाखों का उपयोग करने से मना कर रही है। ऐसे में यह बंदूक आपको दिवाली में बिना प्रदुषण के पटाखे फोड़ने का मजा दे सकती है।

Read More: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा का विरोध, कांग्रेसियों ने वाहन पर फेंके अंडे, दिखाए काले झंडे 

इस वायरल वीडियो में शख्स ने एक पिचकारी ली है, जो खराब हो चुकी है और उसमें कुछ पीवीसी पाइप को जोड़कर बंदूक बनाया है। इसके बाद शख्स पाइप को छेदकर एक कार्बाइट पत्थर डालाता है और फिर दो बूंद पानी। इसके बाद पाइप के सामने की ओर से कार्बाइट पत्थर को बाहर निकाल देता है। और हां हमने तो आपको बताया ही नहीं कि बंदूक के पीछे की ओर एक लाइटर भी लगा हुआ है, जो स्पार्क पैदा करता है और फिर कार्बाइट पत्थर से बनने वाले गैस के साथ क्रिया कर छोटा सा ब्लास्ट करता है। आप देखेंगे कि ये बंदूक दिखने में सामान्य लगेगा, लेकिन दिवाली पर आपको पटाखा फोड़ने का भरपूर दे सकता है।

Read More: दिवाली पर पड़ेगी मौसम की मार! इन राज्यों में बढ़ने लगी ठंड, तो यहां बारिश का अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा मौसम

बताया जा रहा है कि कबाड़ से ये जुगाड़ करने वाला यह शख्स पेशे से एक शिक्षक हैं और समय-समय पर ऐसे जुगाड़ु कारनामे करते रहते हैं।

Read More: मंत्री अमरजीत भगत ने समाज की कला विधा को आगे बढ़ाने के लिए कलाकारों को प्रोत्साहित किया, यह गर्व की बात: राज्यपाल अनुसुइया उइके