OPD timings Changes in hospitals of Chhattisgarh

प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में ओपीडी के समय में हुआ बदलाव, अब इस समय तक होगी जांच

OPD timings Changes : छत्तीसगढ़ के सभी मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में ओपीडी के समय में बदलाव हुआ है। समय बदलने के बाद अब सुबह 9 से

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2023 / 10:26 AM IST, Published Date : January 13, 2023/10:26 am IST

रायपुर : OPD timings Changes : छत्तीसगढ़ के सभी मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में ओपीडी के समय में बदलाव हुआ है। समय बदलने के बाद अब सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ओपीडी का खुले रहेंगे। डॉक्टर्स भी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक मौजूद रहेंगे। हालांकि रजिस्ट्रेशन का समय सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक ही है। लेकिन समय में बदलाव से मरीजों को जरूर राहत मिलेगी।

यह भी पढ़ें : वंदे भारत एक्सप्रेस में सिगरेट पीने के लिए निकाला ताबड़तोड़ जुगाड़, कैमरे में कागज लगाकर उड़ाया हर फिक्र को धुएं में, अब होगी कार्रवाई

तीन घंटे ज्यादा खुलेगा ओपीडी

OPD timings Changes :  समय में बदलाव होने से पहले ओपीडी का समय दोपहर 2 बजे तक ही निर्धारित था। डॉक्टर्स भी ज्यादा समय तक मौजूद नहीं रहते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। जिससे मरीजों को भटकने की जरूरत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें : शिर्डी जा रहे साईं भक्तों की बस की ट्रक से टक्कर के बाद उड़े परखच्चे, 10 श्रद्धालुओं की मौत

मरीजों को होगा फायदा

OPD timings Changes :  ओपीडी के समय में बदलाव से मरीजों को सबसे ज्यादा फायदा इस बात का होगा कि अगर डॉक्टर जांच करने के बाद मरीज की पैथोलॉजी टेस्ट या कुछ और टेस्ट लिखेंगे तो उसी दिन जांच करवाने के बाद मरीज डॉक्टरों को रिपोर्ट दिखा सकेंगे। जांच के आधार पर डॉक्टर दवाई भी दे सकेंगे, इससे मरीजों को अगले दिन आने और डॉक्टर को दिखाने का झंझट भी नहीं होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें