छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों के खातों में 32.35 करोड़ रुपये का बेरोजगारी भत्ता अंतरित किया |

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों के खातों में 32.35 करोड़ रुपये का बेरोजगारी भत्ता अंतरित किया

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों के खातों में 32.35 करोड़ रुपये का बेरोजगारी भत्ता अंतरित किया

:   Modified Date:  May 31, 2023 / 08:08 PM IST, Published Date : May 31, 2023/8:08 pm IST

रायपुर, 31 मई (भाषा) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को 1.05 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में बेरोजगारी भत्ते की दूसरी किस्त के रूप में 32.35 करोड़ रुपये अंतरित किए और कहा कि अगर इन युवाओं को वास्तव में नौकरी मिलती है तो उन्हें खुशी होगी।

योजना के तहत, राज्य सरकार प्रत्येक लाभार्थी को 2,500 रुपये मासिक भत्ता देती है। अधिकारियों ने कहा कि 16.54 करोड़ रुपये की पहली किस्त 30 अप्रैल को 66,256 लाभार्थियों के बैंक खातों में अंतरित की गई थी।

मुख्यमंत्री ने यहां अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक समारोह के दौरान दूसरी किस्त की राशि जारी की।

वहां मौजूद युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “इस योजना के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को सहायता प्रदान की जा रही है, लेकिन मुझे खुशी तब होगी जब आप रोजगार प्राप्त करेंगे।”

उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए विज्ञापन लगातार जारी किए जा रहे हैं। साथ ही सरकार कौशल विकास प्रशिक्षण भी दे रही है ताकि युवा अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता एक छोटी सी सहायता है जिससे आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं।

बघेल ने कहा कि इस भत्ते से प्रतियोगी परीक्षाओं की किताबें और अन्य चीजों को खरीदने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल और छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) द्वारा आयोजित परीक्षाओं में छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए परीक्षा शुल्क माफ कर दिया है।

इस बीच, विपक्षी भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई के प्रमुख अरुण साव ने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर राज्य में युवाओं को गुमराह करने का आरोप लगाया।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने राज्य में युवाओं के सपनों को तोड़ दिया है और वे गुस्से से भरे हुए हैं।

भाषा प्रशांत संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)