Chhattisgarh: Earth trembled due to earthquake, workers injured in SECL,

छत्तीसगढ़ः भूकंप से कांपी धरती, एसईसीएल में 3 श्रमिक घायल, 4.6 रही तीव्रता

छत्तीसगढ़ः भूकंप से कांपी धरती, एसईसीएल में 3 श्रमिक घायल, 4.6 रही तीव्रता Earth trembled due to earthquake, workers injured in SECL,

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : July 29, 2022/11:14 am IST

 Earthquake: सरगुजा। सरगुजा संभाग के कोरिया जिले में भूकंप के झटके महसूस किये गए। वहीं कोरिया जिले में भी सुबह भूकंप के झटके से 3 मजदूर घायल हो गए हैं। वैसे अब तक कोई खतरनाक जान माल के नुकसान की सूचना नहीं आई है। बता दें कि सोमवार सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। इसका असर सरगुजा में उतना प्रभावी नहीं रहा और लोगों को भूकंप का पता ही नहीं चला। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई है।

Read more: Interest Rates Hike: सरकारी बैंक ने दिया अपने ग्राहकों को जबरदस्त तोहफा, ग्राहक जान लें लेटेस्ट रेट्स, ये रही पूरी डिटेल 

दरअसल, अम्बिकापुर के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी एएम भट्ट के अनुसार भूकंप की जो ताजा जानकारी मिली है उसके अनुसार यह मामूली झटका था और सरगुजा जिले में इसे तो लोगों ने महसूस भी नहीं किया। कोरिया जिले में भूकंप की तीव्रता थी वह रिक्टर पैमाने में 4.6 बताई जा रही है। यह जमीन के 10 किमी अंदर सक्रिय होना बताया जा रहा है।

कोरिया जिले के रात करीबन 1 बजे कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4+ आंकी गई है। भूकंप की वजह से एसईसीएल चरचा अंडर ग्राउंड माइंस के अंदर गोफ गिरने से 3 मजदूर घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए बिलासपुर रेफर किया गया है।

Read more: शमशेरा के फ्लॉप होने पर इस एक्टर के छलके आंसू, पोस्ट शेयर कर बयां किया दुख, कहा – लोग बिना देखे ही…. 

 Earthquake: गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात करीबन एक बजे जिला मुख्यालय बैकुंठपुर समेत आसपास के क्षेत्रों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिस दौरान भूकंप के झटके महसूस किए गए, उस समय माइंस में एक दर्जन से ज्यादा श्रमिक काम कर रहे थे।

और भी है बड़ी खबरें…