Chhattisgarh Government Hostel in Kota

राजस्थान के कोटा में अब छत्तीसगढ़ का हॉस्टल, CM बघेल ने की पहल, राजस्थान के सीएम से जमीन आबंटन का आग्रह

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2023 / 01:15 PM IST, Published Date : February 24, 2023/1:14 pm IST

Chhattisgarh Government Hostel in Kota: देश के सबसे बड़े एजुकेशन हब के तौर पर महशूर हो चुके राजस्थान के कोटा में अब छत्तीसगढ़ सरकार अपनी तरफ से हॉस्टल का निर्माण कराएगी। यह हॉस्टल उन छात्र-छात्राओं के लिए उपलब्ध होगा जो प्रदेश से उच्च शिक्षा के लिए कोटा जाते हैं और वहाँ महंगे आवासीय खर्च के साथ पढ़ने पर मजबूर होते हैं। इस प्रस्तावित हॉस्टल के निर्माण से प्रदेश के छात्र-छात्राओं की आवासीय समस्या का समाधान हो जाएगा।

पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी पाटिल के पति का निधन, मिला था देश के पहले ‘फर्स्ट जेंटलमेन’ का खिताब

Chhattisgarh Government Hostel in Kota: दरअसल यह पहल प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने अपनी तरफ से की हैं। जानकारी के मुताबिक़ उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस बारे में पत्राचार किया हैं। उन्होंने सीएम गहलोत से आग्रह किया हैं कि उन्हें कोटा क्षेत्र में निःशुल्क भूखंड का आबंटन कराये ताकि छात्रावास से जुडी इस योजना को मूर्त रूप दिया जा सके.

मातम में बदली शादी की खुशियां, 3 लोगों की दर्दनाक मौत, कई बाराती घायल

Chhattisgarh Government Hostel in Kota: बता दे की कोटा में कोचिंग करने देशभर के अलग-अलग हिस्सों से हर साल हजारो की संख्या में छात्र-छात्राएँ पहुँचते हैं। इनमे सभी वर्गों के स्टूडेंट्स शामिल होते हैं। खुद छत्तीसगढ़ से बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स कोटा में अध्ययनरत हैं। ऐसे में अगर वहाँ हॉस्टल का निर्माण होता हैं तो स्टूडेंट्स के ठहरने की समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें