NH Goel World School Annual Celebration

NH Goel World School Annual Celebration : चीफ गेस्ट बोमन ईरानी और गोयल ग्रुप के चेयरमैन सुरेश गोयल ने किया छात्रों का मोटीवेशन, शानदार परफॉर्मेंस से छात्रों ने मोहा मन

NH Goel World School Annual Celebration : छत्तीसगढ़ के एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल का वार्षिकोत्सव शनिवार को ग्रैंड वे में संपन्न हुआ।

Edited By :   |  

Reported By: Rajesh Raj

Modified Date:  December 23, 2023 / 10:03 PM IST, Published Date : December 23, 2023/10:03 pm IST

रायपुर : NH Goel World School Annual Celebration : वर्ल्ड क्लास स्कूल में शुमार छत्तीसगढ़ के एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल का वार्षिकोत्सव शनिवार को ग्रैंड वे में संपन्न हुआ। अभिव्यक्ति नाम से आयोजित होने वाले वार्षिकोत्सव की हर साल अलग अलग थीम होती है। इस साल यह जीवन के 9 भाव, यानी नव रस पर आधारित थी। स्कूल के छात्र-छात्राओं इस थीम पर अपने शानदार परफॉर्मेंस और भाव विह्ल कर देने वाली प्रस्तुतियों से लोगों का दिल जीत लिया। बॉलीवुड फिल्म के जाने-माने कलाकार बोमन ईरानी की मौजूदगी ने कार्यक्रम की भव्यता में चार चांद लगा दिए।

यह भी पढ़ें : एमपी में ADG रैंक के पुलिस अधिकारियों को सौंपा गया संभाग का प्रभार, देखें पूरी लिस्ट 

एनएच गोयल बोर्ड स्कूल में किया गया वार्षिकोत्सव का आयोजन

NH Goel World School Annual Celebration : राजधानी रायपुर के नरदहा स्थित एनएच गोयल बोर्ड स्कूल के वार्षिकोत्सव अभिव्यक्ति 2023 के आयोजन किया गया। श्रृंगार रस, वीर रस, रौद्र, वीभत्स, प्रेम और वात्सल्य जैसे जीवन के 9 भावों, यानी 9 रसों की थीम पर आधारित इस आयोजन में छात्र छात्राओं की प्रस्तुतियों ने हर किसी का मन मोह लिया। वार्षिकोत्सव की शुरुआत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और बॉलीवुड कलाकार बोमन ईरानी के आगमन से हुआ। गोयल ग्रुप आफ कंपनी के चेयरमैन सुरेश गोयल एवं अन्य मैनेजिंग डायरेक्टर के साथ वो मंच तक पहुंचे, जहां आर्केस्ट्रा धुन से उनका स्वागत किया गया। इसके बाद दीप प्रज्वलन और गणेश वंदन के साथ वार्षिकोत्सव का आगाज हुआ।

गोयल ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन सुरेश गोयल ने किया छात्रों को संबोधित

NH Goel World School Annual Celebration : स्कूल की एनुअल रिपोर्ट पेश होने के बाद स्कूल की 15 सालों की यात्रा पर एक कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया गया। इसके बाद स्कूल के उन अचीवर्स स्टूडेंट्स को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया, जिन्होंने खेल से लेकर पढ़ाई और हॉस्टल लाइफ कैटेगरी में बेस्ट स्टूडेंट होने का अवार्ड जीता था। अवार्ड सेरेमनी के बाद गोयल ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन सुरेश गोयल और चीफ गेस्ट बोमन ईरानी ने छात्र छात्राओं को संबोधित किया और कहा कि पढाई सिर्फ डिग्री हासिल करने के लिए नहीं होनी चाहिए। जीत की ललक और सच्चा प्रयास ही इनसान को मंजिल तक ले जाता है।

यह भी पढ़ें : New Congress in-charge PDF: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, 12 महासचिव और 12 प्रभारियों की नि​युक्ति

छात्रों ने दी शानदार प्रस्तुतियां

NH Goel World School Annual Celebration : चेयरमैन और मुख्य अतिथि के उद्बोधन के बाद नवरस थीम पर आधारित छात्र छात्राओं की प्रस्तुतियों का शानदार दौर शुरू हुआ। ग्रेड 1 और 2 के छात्रों की श्रृगार रस पर प्रस्तुति ने लोगों का दिल जीत लिया। इसके बाद, ग्रेड 3 से 5 के छात्र छात्राओं ने वीर रस को प्रदर्शित करती, झांसी की रानी के जीवन पर आधारित प्ले किया। इस प्ले ने लोगों को भावुक कर दिया। फिर, सम्राट अशोक के जीवन पर आधारित प्ले ने वीभत्स और शांत रस का अद्रुभत नाजारा उपस्थित कर दिया। श्री कृष्ण के जीवन पर आधारित प्रस्तुति ने मौजूद लोगों को प्रेम और वात्सल्य रस में भिगो दिया।

अभिव्यक्ति 2023 में बहुत बड़ा आकर्षण छात्रों की ओर से तैयार झांकी और प्रदर्शनी भी रही। झांकी स्थल पर प्रवेश करते ही बच्चों की बनाई पेंटिंग और आर्ट दिल को मोह रही थी। अलग अलग रस पर आधारित नुक्कड़ और प्ले भी प्यारी लग रहे थे। इसके अलावा अलग अलग स्टॉल ज्ञानवर्धन करने के साथ साथ स्कूल के अचीवमेंट को भी दिखा रहे थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp