गोवर्धन पूजा में जमकर ​नाचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़िया संस्कृति से सजाया गया CM हाउस |

गोवर्धन पूजा में जमकर ​नाचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़िया संस्कृति से सजाया गया CM हाउस

सीएम भूपेश ने राउत नाचा पार्टी के साथ जमकर डांस किया इस दौरान वे त्योहार के रंग में रंगे भी नजर आए। सीएम हाउस में संस्कृति की अनूठी छटा देखने को मिली।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 26, 2022/4:06 pm IST

Govardhan pooja in cm house: रायपुर। CM हाउस में गोवर्धन पूजा का आयोजन किया गया, इस दौरान CM हाउस को छत्तीसगढ़िया संस्कृति से सजाया गया। जहां CM भूपेश बघेल ने गोवर्धन पूजा की और प्रदेशवासियों को गोवर्धन पूजा की शुभकामनाएं भी दी। सीएम भूपेश ने राउत नाचा पार्टी के साथ जमकर डांस किया इस दौरान वे त्योहार के रंग में रंगे भी नजर आए। सीएम हाउस में संस्कृति की अनूठी छटा देखने को मिली। सीएम भूपेश बघेल ने इस दौरान गाय और बैल को खिचड़ी खिलाई और अपने परिवार के साथ गोवर्धन पूजा की।

Govardhan pooja in cm house:बता दें कि आज देशभर में गोवर्धन पूजा और अन्नकूट पर्व मनाया जा रहा है, गोवर्धन पूजा का त्योहार दिवाली के दूसरे दिन यानी कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा को मनाया जाता है। हालांकि इस साल दिवाली के अगले दिन सूर्यग्रहण लगने के कारण गोवर्धन पूजा दीपावली से एक दिन के अंतर में मनाया जा रहा है। गोवर्धन को ‘अन्नकूट पूजा’ भी कहा जाता है।

इधर कवर्धा जिले में घर घर में गोबर से गोबर्धन पर्वत बनाकर भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की गई, शहर के लोहारा रोड स्थित गौशाला व भोरमदेव मार्ग में संचालित गौशाला में भी विशेष तौर पर गायों की पूजा कर खिचड़ी खिलाई गई। नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा ने गायों की पूजा कर खिचड़ी खिलाया। इस दिन भगवान श्रीकृष्ण की पूजा का विशेष महत्व होता है। शास्त्रों के अनुसार, गोवर्धन पूजा के दिन व्रत कथा को पढ़ने से भगवान श्रीकृष्ण प्रसन्न होते हैं और भक्तों की मनोकामनाएं पूरी करते हैं। प्रदेश भर में लोगों ने अन्नकूट पर पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख शान्ति व खुशहाली की कामना की।

read more: पूर्व मंत्री ने भगवान राम से की मल्लिकार्जुन खड़गे की तुलना, बोले- 2024 में होगा लंका दहन

read more:  न्यूयॉर्क सिटी के मेयर ने लोगों से भगवान राम, देवी सीता, दिवाली की भावना को अपनाने का अनुरोध किया

read more: राज्यपाल ने वित्तमंत्री बालगोपाल के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

 

 
Flowers