Congress's mission revival...how will BJP counter it?

कांग्रेस का मिशन रिवाइवल…बीजेपी कैसे करेगी काउंटर?

कांग्रेस का मिशन रिवाइवल...बीजेपी कैसे करेगी काउंटर?! Congress's mission revival...how will BJP counter it?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : May 12, 2022/11:14 pm IST

रिपोर्ट- नवीन कुमार सिंह, भोपाल: Congress’s mission revival प्रदेश में अभी पंचायत चुनावों की तारीखों का एलान तो हुआ नहीं है लेकिन कांग्रेस 18 महीने बाद होने वाले विधानभा चुनावों की तैयारियों में जुट गई है। एक तरफ कांग्रेस का यूथ विंग सड़क पर उतरा है तो वहीं दूसरी तरफ वरिष्ठ नेता गोलमेज सम्मेलन कर रहे हैं। हम बात कांग्रेस के वचन पत्र समिति की बैठक की कर रहे हैं, जो आज हुई है। वहीं सियासी मैदान में मोर्चा संभाले बीजेपी की बात भी कर लेते हैं। आईबीसी24 के सवाल पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वचनपत्र की बैठक को भाव ही नहीं दिया। उनका कहना था कि हज़ार झूठे बचन कर चुकी कांग्रेस का बोल बचन जनता फ्लॉप करने वाली है।

Read More: दुनिया बदल गई…बाबू कब बदलेंगे…! आखिर सिस्टम चलाने वाले खुद कब सिस्टमैटिक होंगे?

Congress’s mission revival मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने अपने आक्रामक तेवरों और एकजुटता के ज़रिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है। जहां एक तरफ कांग्रेस की युवा शक्ति बेरोजगारी और व्यापमं घोटाले को लेकर सड़क पर संघर्ष कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ उनके अनुभवी नेता इस बात को लेकर माथापच्ची कर रहे हैं कि वचन पत्र में कौन-कौन से मुद्दे रखे जाएं।

Read More: स्टेट हेलीकॉप्टर क्रैश में पायलट, को पायलट दोनों की मौत, सीएम भूपेश बघेल ने जताया शोक

उदयपुर में होने वाले तीन दिन के चिंतन शिविर को लेकर कांग्रेस का जोश हाई है। यहीं वजह है कि 2023 के साथ-साथ वो 2024 की रणनीति पर भी काम कर रही है। एमपी कांग्रेस के सभी आला लीडर चिंतन शिविर में शामिल होने जा रहे है। खबर मिली है कि चिंतन शिविर में पार्टी को मजबूत करने के लिए देशभर से आए सुझावों पर मंथन होगा। इधर मंथन से पहले कांग्रेस का चिंतन शिविर बीजेपी के निशाने पर आ गया है।

Read More: कांग्रेस के चिंतन शिविर में हो सकती है बघेल के छत्तीसगढ़ मॉडल पर चर्चा 

विधानसभा चुनावों में सिर्फ 18 महीने का वक्त बचा है। कांग्रेस के पास मुद्दों की कमी नहीं है, कमी है तो बस कार्यकर्ताओं की जो बीजेपी के संगठन से मुकाबला कर सकें और इसी कोशिश में कांग्रेस कैडर बैस कार्यकर्ताओं को तैयार करने में जुटी है। बहरहाल भोपाल में आज की तस्वीरें देखकर लगता ज़रुर है कि कांग्रेस दम खम के साथ बीजेपी से दो दो हाथ करने की तैयारी में है।

Read More: रायपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, एक की मौत…