Class 12th student learned how to print fake notes on YouTube

12वीं का छात्र यूट्यूब में सीखा रहा नकली नोट छापने का तरीका, अब तक प्रदेश के इन जिलों में खपा चुका 50 हजार रुपए

Class 12th student learned how to print fake notes on YouTube आरोपी बाजार में खपाने के तरीका सीखना बता रहा है।

Edited By :   Modified Date:  March 23, 2023 / 12:55 PM IST, Published Date : March 23, 2023/11:06 am IST

Class 12th student learned how to print fake notes on YouTube: रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बाजारो में नकली नोट खपाते हुए पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से करीब 18 हजार रूपये के नकली नोट जब्तकर उसके लाने के स्त्रोत की पुछताछ में जुटी है।

Read more: ‘बिना अनुमति आपने रैली क्यों निकाली’, खालिस्तान समर्थकों की रैली निकाली जाने पर गृह मंत्री ने दिया नोटिस

50 हजार रूपये के नकली नोटों को बाजार में खपाए

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार भोजराज नायक से 100, 200 और 500 के नकली नोट जब्त किये है। आरोपी भोजराम नायक ने पुलिस को पुछताछ में बताया कि वो नकली नोट बिहार के छपरा से 15 हजार रूपये के एवज में 50 हजार रूपये के नकली नोट लाकर रायपुर समेत बाकी जिलों के बाजार में खपा चुका है।

Class 12th student learned how to print fake notes on YouTube: आरोपी के मुताबिक उसने नकली नोट पाने के लिए पश्चिम बंगाल भी गया था लेकिन उससे वहां के लोगों ने पैसे लेकर भगा दिया था। लेकिन उसके बाद यूट्यूब में छपरा बिहार के बारे में पता चला तो वहां जाकर संपर्क करने पर 15 हजार रूपये देकर 50 हजार रूपये के नकली नोट मिले। आरोपी भोजराम 12 वीं तक पढ़ा है और एसएससी की तैयारी कर रहा है। आरोपी ने यूटूयुब के जरिये नकली नोट मिलने की जगह और उसको बाजार में खपाने के तरीका सीखना बता रहा है।

Read more: लड़की को इंस्टाग्राम पर दोस्ती करना पड़ा भारी, दिन-रात लड़का करता था ऐसी डिमांड, फिर एक दिन…. 

पुलिस मामला दर्ज कर पुछताछ में जुटी

आरोपी युवक रायपुर के पुराना राजेन्द्र नगर इलाके के बाजार में एक दुकानदार को शक हो जाने के चलते पुलिस को सूचना दी। तब पुलिस ने आरोपी भोजराम को बाजार में घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। फिलहाल सिविल लाइऩ थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओ में मामला दर्जकर पुछताछ में जुटी है।

रिपोर्ट – सत्यप्रकाश तिवारी,TI सिविल लाइन

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 
Flowers