CM Bhupesh Baghel transferred the amount of unemployment allowance

सीएम भूपेश बघेल ने युवाओं को दिया तोहफा, खाते में ट्रांसफर की बेरोजगारी भत्ता योजना की राशि

Unemployment allowance in CG : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक लाख 22 हजार 625 युवाओं को बेरोजगारी भत्ते की राशि ट्रांसफर कर दी है।

Edited By :   Modified Date:  July 31, 2023 / 12:57 PM IST, Published Date : July 31, 2023/12:52 pm IST

रायपुर : Unemployment allowance in CG : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में एक लाख 22 हजार 625 युवाओं को बेरोजगारी भत्ते के तहत 31.71 करोड़ रूपए की राशि ट्रांसफर कर दी है।

यह भी पढ़ें : शादियों में जीजा के साथ ये काम नहीं कर पाएंगी साली, समाज ने रस्म पर ही लगा दिया बैन 

Unemployment allowance in CG : बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत अब तक 80 करोड़ 72 लाख 30 हजार रुपए की राशि इस योजना के अंतर्गत युवाओं के खाते में अंतरित की जा चुकी है। इस प्रकार जुलाई महीने की राशि शामिल करने के बाद अब तक 112 करोड़ रुपए की राशि युवाओं के खाते में अंतरित की जा चुकी है ।

यह भी पढ़ें : थाईलैंड जाने का बना रहें है प्लान, यहां देखे बेस्ट टूर प्लान, मात्र इतने रुपए में बैंकॉक और पटाया सहित इन जगहों की कराएगा सैर 

Unemployment allowance in CG : बेरोजगारी भत्ते के आवेदन के साथ ही युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के लिए भी चिन्हांकित किया जा रहा है। जो युवा कौशल प्रशिक्षण चाहते हैं उन्हें विभिन्न संस्थाओं में प्रशिक्षित किया जा रहा है। 4228 युवाओं का प्रशिक्षण आरंभ हो चुका है। 1791 युवाओं का प्रशिक्षण शीघ्र ही आरंभ हो जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें