CM Bhupesh Baghel wished people of state Chhattisgarhi rajbhasha diwas

सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस की शुभकामनाएं, बधाई संदेश में कही ये बात

Chhattisgarhi rajbhasha diwas : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस के अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:32 PM IST

रायपुर : Chhattisgarhi rajbhasha diwas : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को छत्तीसगढ़ी राजभाषा दिवस के अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा है कि “छत्तीसगढ़ी भाखा हमर पुरखौती आए, ये हर हमर अभिमान हे। नवा सरकार बने के बाद ले छत्तीसगढ़ के इही अभिमान ला संजोए अउ आगू बढ़ाए बर हमन काम करत हन। ’जतका मान हमन ला अपन छत्तीसगढ़ महतारी उपर हे ओतके हमर मातृ भासा छत्तीसगढ़ी बर घलो होना चाही। छत्तीसगढ़ी भाखा ला हमन आत्म गौरव संग जोड़के देखबो तभे वो आघू बढ़ही”।

यह भी पढ़ें : Kuno National Park: बाड़े में छोड़े गए आशा और तिबलिश, अब सिर्फ तीन क्वारंटाइन जोन में रहेंगे… 

Chhattisgarhi rajbhasha diwas : सीएम बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ी भाषा हिंदी, अवधी और बृज भाषा की समकालीन हैैं। राज्य सरकार द्वारा तीज-त्यौहारों और पारंपरिक संस्कारों को बढ़ावा देने के साथ पुरखौती के अमूल्य धरोहरों का परिचय नई पीढ़ी से कराने से छत्तीसगढ़ी भाषा का महत्व और अधिक बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें : MP Weather Update: राजधानी में ठंड ने तोडा 13 साल का रिकॉर्ड, तापमान में आई भारी गिरावट, यहां पड़ रही है सबसे ज्यादा ठंड

Chhattisgarhi rajbhasha diwas : छत्तीसगढ़ी में बोलने में संकोच करने वाले लोग भी अब छत्तीसगढ़ी में गर्व से बात करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ी भाषा के विकास को हमें आगे ले जाना है, इसके लिए छत्तीसगढ़ी को दैनिक बोलचाल के साथ साहित्य सृजन और प्रचार-प्रसार की भाषा बनाने की आवश्यकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें