MP Weather Update : broke 13 year old record of cold, alert issued

MP Weather Update: राजधानी में ठंड ने तोडा 13 साल का रिकॉर्ड, तापमान में आई भारी गिरावट, यहां पड़ रही है सबसे ज्यादा ठंड

MP Weather Update : राजधानी में ठंड ने तोडा 13 साल का रिकॉर्ड, तापमान में आई भारी गिरावट, यहां पड़ रही है सबसे ज्यादा ठंड

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : November 28, 2022/7:06 am IST

भोपाल। MP Weather Update : मध्यप्रदेश में बीते सप्ताह से तापमान में गिरावट हुई है। जिसके चलते शहर से लेकर गांव में काफी ठंड पड़ रही है। वहीं बादलों के साफ रहने से अगले हफ्ते तक शीतलहर चलने की संभावना जताई जा रही है। इसे लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान में भारी गिरावट देखी गई है।

Read More : प्रदर्शनकारियों ने थाने पर किया घातक हमला, 29 पुलिसकर्मी घायल

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश की राजधानी समेत कई इलाकों में ठंड लगातार बढ़ रही है। इसके साथ ही बता दें कि राजधानी भोपाल में इस साल ठंड ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि इस बार 13 साल बाद 10 डिग्री के नीचे रात का पारा पहुंचा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजधानी भोपाल में कल रात का तापमान 9.6 डिग्री रहा। वहीं बात करें अन्य इलाके की तो, पचमढ़ी सबसे ठंडा 5 डिग्री पारा पहुंचा। बता दें प्रदेश के 9 जगहों पर 9 डिग्री तक पारा दर्ज किया गया है।

Read More : एक नया राज्य बन जाएगा बंगाल का ये हिस्सा.. ! भाजपा विधायक ने किया बड़ा दावा

आज और गिरेगा तापमान

मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में आज से पारा गिरेगा। वहीं आने वाले कुछ दिनों बाद कड़कड़ाती ठंड का एहसास होगा। बता दें कि राजधानी भोपाल में सुबह 9 बजे तक अच्छी-खासी ठंड पड़ रही है। वहीं दोपहर में तीखी घूप का एहसास हो रहा है। इसके बाद 4 बजे बजते ही हल्की ठंड का एहसास शुरू हो रहा है। वहीं बात करें ग्रामीण इलाकों को तो यहां सुबह से लेकर शाम तक कड़कड़ाती ठंड पड़ी रही है। वहीं पारा गिरने से अगले सप्ताह प्रदेश में शीतलहर की संभावना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers