CM Bhupesh reached village Karsa riding on bullock cart

ठेठ देसी अंदाज में बैलगाड़ी पर सवार होकर ग्राम करसा पहुंचे सीएम भूपेश, गौ मूत्र खरीदी योजना का किया शुभारंभ

ठेठ देसी अंदाज में बैलगाड़ी पर सवार होकर ग्राम करसा पहुंचे सीएम भूपेश! CM Bhupesh reached village Karsa riding on bullock cart

Edited By: , July 28, 2022 / 07:57 PM IST

रायपुर। CM Bhupesh reached village Karsa: सीएम भूपेश बघेल हरेली तिहार मनाने आज पाटन विधानसभा क्षेत्र के ग्राम करसा पहुंचे हुए है। हैलिकॉप्टर द्वारा पाटन पहुंचे सीएम भूपेश ने बैलगाड़ी पर सवार होकर कार्यक्रम स्थल तक पहुँचे। मुख्यमंत्री को ठेठ देसी अंदाज़ में सिर पर खुमरी और वस्त्र के रूप में साजा पहनाया गया है। यहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरेली तिहार पर ग्राम करसा में नांगर समेत कृषि कार्य में उपयोग होने वाले औज़ारों और यंत्रों व गेड़ी की पूजा परम्परागत रूप से विधि-विधान से की।

Read More: देश की राजधानी में भी दिखी छत्तीसगढ़िया संस्कृति की झलक, छत्तीसगढ़ भवन में धूमधाम से मना हरेली तिहार

CM Bhupesh reached village Karsa: सीएम भूपेश ने ग्राम करसा में ग्रामीणों द्वारा एकत्र किए गए गोमूत्र की ख़रीदी की और गोमूत्र को प्रसंस्करण के लिए गौठान से जुड़ी स्व-सहायता समूह महिलाओं को सौंपा। मुख्यमंत्री बघेल पाटन विकास खण्ड के ग्राम करसा में जय माँ अन्नपूर्णा स्वम सहायता समूह से गौ मूत्र खरीदकर गौ मूत्र खरीदी योजना का शुभारंभ किया। महिला किसान राजेश्वरी वैष्णव, जानकी साहू से गौ मूत्र खरीदा।

Read More: देश की राजधानी में भी दिखी छत्तीसगढ़िया संस्कृति की झलक, छत्तीसगढ़ भवन में धूमधाम से मना हरेली तिहार 

CM Bhupesh reached village Karsa: मुख्यमंत्री 5 लीटर गौ मूत्र खरीद कर 20रुपये दिया। इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय द्वारा पशुचलित बैटरी ऑपरेटेड कल्टीवेटर और प्लांटर के प्रोटोटाइप का प्रदर्शन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समक्ष किया गया। मुख्यमंत्री ने इन यंत्रों से कृषि कार्य में किसानों को होने वाली सुविधा और मवेशियों की दक्षता पर कृषि विशेषज्ञों से सवाल किए। रिद्धि महिला ग्राम सँगठन के महिला सदस्यों ने गौ मूत्र का ची चेक किया। मुख्यमंत्री ने परीक्षण करने की प्रक्रिया की जानकारी ली।

और भी है बड़ी खबरें…