Cm bhupesh baghel big statement

भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत पर सीएम ने कही ये बड़ी बात

Cm bhupesh baghel big statement on Bhanupratappur by-election ; सावित्री मंडावी को कुल 65 हजार 327 वोट मिले

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 04:29 PM IST, Published Date : December 8, 2022/4:29 pm IST

Cm bhupesh baghel big statement ; रायपुर:; छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट के चुनाव का दंगल आखिरकार कांग्रेस ने जीत लिया है। कांग्रेस ने बीजेपी को 21 हजार 171 वोटों से हारा दिए। कांग्रेस की इस ऐतिहासिक जीत को लेकर पूरे छत्तीसगढ़ में ख़ुशी का माहौल है। सावित्री मंडावी की जीत ने ये बता दिया है कि कांग्रेस 2023 में होने वाले चुनाव के लिए बिलकुल तैयार है।

यह भी पढ़े : झगडीया सीट पर बीटीपी संस्थापक छोटू वसावा पीछे

कांग्रेस की जीत पर सीएम भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया दी

Cm bhupesh baghel big statement ; भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर सीएम भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भानुप्रतापपुर की जनता का जीत के लिए जताया आभार जताते हुए कहा -जनता ने विश्वास व्यक्त किया। रमन सिंह मुझे चूहा, बिल्ली, कुत्ता और न जाने क्या कहते थे, अब छग की जनता ने बता दिया की बघवा कौन है। असली बाघवा छग की जनता है उन्होंने अपना रूप दिखा दिया है। इसके साथ ही गुजरात चुनाव परिणाम पर CM बघेल का बयान जारी करते हुए कहा कि गुजरात चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले हैं। हम लोग गए थे, तो ऐसा नहीं दिख रहा था। BJP की यह आश्चर्यजनक और अविश्वसनीय जीत है।

यह भी पढ़े :वनडे श्रृंखला में मिली हार के बाद भारत की ‘पुरानी’ रणनीति पर बरसे सहवाग , प्रसाद

सावित्री मंडावी ने 21 हजार 171 वोटों से जीत की हासिल

Cm bhupesh baghel big statement ; छत्तीसगढ़ में विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मांडवी के निधन के बाद खाली हुई भानुप्रतापपुर सीट कांग्रेस के खाते में चली गई है। कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मंडावी ने बीजेपी उम्मीदवार ब्रह्मानंद नेताम को 21 हजार 171 वोटों से चुनाव हारा दिया है। सावित्री मंडावी को कुल 65 हजार 327 वोट मिले जबकि बीजेपी उम्मीदवार को 44229 वोट मिले। इस जीत के साथ ही सावित्री मंडावी पहली बार विधायक बन गई हैं। बता दें कि इस सीट को जीतने के लिए बीजेपी की पूरा प्रदेश नेतृत्व कैंपेन कर रहा था। इस चुनाव को 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अमह माना जा रहा था।