CM Shramik siyan Yojana: GOVT will be given 10000 rs to old labour

50 साल से ज्यादा उम्र के मजदूरों को मिलेगी 10 हजार रूपए की आर्थिक सहायता, सीएम बघेल ने श्रमिक सियान योजना का किया ऐलान

CM Shramik siyan Yojana: GOVT will be given 10000 rs to old labour

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 1, 2022/5:37 pm IST

रायपुरः CM Shramik siyan Yojana छत्तीसगढ़ सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के मौके पर प्रदेश के मजदूरों को कई बड़ी सौगाते दी है। सीएम भूपेश ने मुख्यमंत्री श्रमिक सियान योजना की शुरूआत करने का ऐलान किया है। इस योजना के माध्यम से छत्तीसगढ़ के वृद्ध मजदूरों को एकमुश्त 10 हजार रूपए दिए जाएंगे। सीएम भूपेश ने इसी घोषणा अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के मौके पर राजधानी रायपुर के बीटीआई ग्राउंड में आयोजित श्रमिक सम्मेलन कार्यक्रम में किया।

Read more :  इस विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली बंपर भर्ती, 5 मई तक कर सकेंगे आवेदन

ई-रिक्शा खरीदने महिलाओं को दिया जाएगा 1 लाख का अनुदान

CM Shramik siyan Yojana इसके साथ ही सीएम भूपेश ने महिलाओं को ई-रिक्शा के दिए दी जाने वाली अनुदान राशि को बढ़ाने का ऐलान किया। अब महिलाओं को ई-रिक्शा खरीदने के लिए 1 लाख का अनुदान दिया जाएगा। अभी तक इस योजना के माध्यम से 50 हजार की राशि दी जाती थी। वहीं सीएम भूपेश ने मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण सहायता योजना की लाभ लेने की अवधि बढ़ाने का ऐलान किया है। अब इसका लाभ 21 वर्ष की आयु तक लिया जा सकता है। इससे पहले राज्य सरकार ने इसकी उम्र 18 वर्ष 06 माह निर्धारित की थी।

Read more :  मरने से पहले ही मार गिराए 40 रूसी विमान! यूक्रेनी सेना के ‘घोस्ट ऑफ कीव’ का निधन 

सीएम भूपेश ने मजदूरों के साथ खाई बासी

अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के मौके पर सीएम भूपेश बघेल ने श्रमिकों के साथ बैठकर बोरे बासी खाया। मीडिया से बात करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज बनने के बाद भी यहां अपनापन नहीं लग रहा था। कांग्रेस की सरकार आने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार विभिन्न वर्गों के विकास के साथ साथ छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बढ़ाने का प्रयास कर रही है। अब छत्तीसगढ़ के लोग अपने् भोजन पर गर्व कर रहा है।