Cold increase in Chhattisgarh, Collector Changed time of Schools

छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगी ठंड, इस जिले में बदला स्कूलों का समय, अब इतने बजे के बाद ही खुलेंगे स्कूल

छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगी ठंड, इस जिले में बदला स्कूलों का समय : Cold increase in Chhattisgarh, Collector Changed time of Schools

Edited By: , December 1, 2022 / 09:20 PM IST

Cold increase in Chhattisgarh उत्तर भारत से आने वाली ठंड हवाओं के चलते देशभर में तापमान में गिरावट देखने को मिल रहा है। छत्तीसगढ़ में भी तापमान में बदलाव देखी जा रही है। प्रदेश के सरगुजा इलाके में घना कोहरा देखने को मिला। ठंड के बाद कोहरे से सरगुजा संभाग का मौसम सुहाना हो गया है। कोहरे के विजिबलिटी बेहद कम हो गया है। कोहरे के ढके होने के कारण शहर का नजारा भी हिल स्टेशन जैसा हो गया है।

Read More : हैवानियत की इंतहा: 9 साल की बच्ची से बलात्कार!, फिर गला रेतकर कर दी हत्या

मनेन्द्रगढ़ जिले में स्कूलों का समय बदला

Cold increase in Chhattisgarh कलेक्टर पी एस ध्रुव ने जिले में पड़ रहे अत्यधिक ठंड एवं शीतलहर के कारण छात्रहित को ध्यान में रखते हुए दिनांक 15 जनवरी 2023 तक के लिए जिले में संचालित होने वाले विद्यालयों के समय में परिवर्तन किए जाने हेतु आदेश जारी किए हैं। उन्होंने सोमवार से शनिवार तक दो पाली में संचालित होने वाली शालाओं में प्रथम पाली हेतु सुबह 09 से अपरान्ह 12:30 बजे तक तथा द्वितीय पाली हेतु समय अपरान्ह 12:45 से 4:15 निर्धारित किया है। इसी प्रकार एक पाली में संचालित होने वाली शालाएं प्रातः 10:30 बजे से अपरान्ह 03:30 बजे तक लगायी जाएंगी।

Read More : अगर आप भी बीमारियों को रखना चाहते है दूर तो आज ही खाएं लहसुन, मिलेंगे कई चमत्‍कारी फायदे

दिसंबर के दूसरे सप्ताह में गिरेगा पारा

मौसम वैज्ञानी हरिप्रसाद चंद्रा ने बताया कि बीते तीन-चार सालों में खासकर जनवरी माह के पहले सप्ताह से तीसरे सप्ताह तक अधिकतम ठंड महसूस की जाती है और पारा भी 6 से 4 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क रखता है, लेकिन इस साल दिसंबर के दूसरे सप्ताह से ठंड बढ़ने की पूरी संभावना बनी हुई है और जनवरी के आखिरी सप्ताह तक ठंड का मौसम बना रहेगा, लेकिन इस बीच मौसम में उतार-चढ़ाव होते रहेगा। मौसम विज्ञानी ने बताया कि हर साल की तरह इस साल भी सरगुजा संभाग में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है और इसके बाद बिलासपुर और रायपुर में भी अच्छी खासी ठंड रहेगी।